Follow Us:

पर्यावरण दिवस पर कर्मठ नवकृति कलामंच निकालेगा जागरूकता रैली

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पर्यावरण दिवस पर देश ही नहीं दुनिया मे पर्यावरण को सरंक्षित करने के लिए लोगों को जागरूक किया जाता है। जिला कुल्लू के कर्मठ नवकृति कला मंच सेउबाग द्वारा जिलास्तरीय पर्यावरण दिवस पर 4 जून जागरूकता रैली, क्विज़, चित्रकला, नारा लेखन और भाषण प्रतियोगिता देवसदन कुल्लू में करवाई जा रही है। इसमें जिला कुल्लू के 30 सरकारी व निजी स्कूल भाग लेंगे।

गौरतलब है कि कर्मठ नवकृति कला मंच का गठन कुल्लू के नौजवान युवकों द्वारा किया गया है और मंच सामजिक कार्यो में बढ़चढ़ कर भाग लेकर मिसाल कायम कर रहा है। मंच के प्रधान कमल किशोर ने बताया कि 4 जून को कॉलेज गेट ढालपुर से देवसदन ढालपुर तक जागरूकता रैली निकाली जाएगी। इस रैली को एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। साथ ही बताया कि रैली में विभिन्न स्कूली छात्रों सहित मंच के सभी सदस्य मौजूद रहेंगें।

वही मंच के महासचिव भरत कुमार ने बताया कि क्विज़, भाषण, नारा लेखन एवं चित्रकला प्रतियोगिता में जिला के 30 सरकारी व निजी स्कूलो के छात्र भाग ले रहे है। उन्होंने बताया कि भाषण  प्रतियोगिता में जज की भूमिका में पर्यावरण विद भूपिंदर ठाकुर,  नारा लेखन और चित्रकला में शेखर आज़ाद  और चेतन ठाकुर रहेंगें।

क्विज़ प्रतियोगिता पंकज वर्मा की देखरेख में होगी। साथ ही उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्यतिथि समाजसेवी एवं  ईलक्ट्रिकलज़ के मालिक सुभाष शर्मा और उपशिक्षानिदेशक पुष्पा कांडा बतौर विशेष अतिथि शिरकत करेंगी। मुख्यतिथि द्वारा सभी विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा।