Follow Us:

जनसमस्याओं के निवारण में न हो अनावश्यक विलंब : इंद्र दत्त लखनपाल

जसबीर कुमार |

बड़सर: स्थानीय विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे आम लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निवारण सुनिश्चित करें। इसमें अनावश्यक विलंब नहीं होना चाहिए तथा सरकारी कार्यालयों में आने वाले आम लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। शुक्रवार को ग्राम पंचायत बणी में ‘सुशासन सप्ताह-प्रशासन गांव की ओर’ अभियान के तहत आयोजित शिविर की अध्यक्षता करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने ये निर्देश दिए। इस शिविर में क्षेत्र की पांच पंचायतों की जनसमस्याओं की सुनवाई की गई, जिनमें से अधिकांश जनसमस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

इस अवसर पर विधानसभा चुनाव में भारी जनसमर्थन के लिए क्षेत्रवासियों का आभार व्यक्त करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बड़सर की जनता ने उन्हें लगातार तीसरी बार भारी जनादेश दिया है। उन्होंने कहा कि वह एक बार फिर क्षेत्र की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का भरपूर प्रयास करेंगे और क्षेत्र के चहुमुखी विकास में कोई कमी नहीं रखेंगे। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि कांगे्रस के पूर्व के शासनकाल में बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लिए कई बड़ी योजनाएं मंजूर की गई थीं। इन सभी योजनाओं को पूरा करने के साथ-साथ क्षेत्र के लिए नई योजनाओं पर भी तेजी से कार्य किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आम लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए वह लगातार क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा करेंगे। इसी कड़ी में शनिवार को भी रैली जजरी में विशेष शिविर आयोजित किया जाएगा, जिसमें सभी विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में मौके पर ही आम लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

इस अवसर पर क्षेत्रवासियों ने स्थानीय प्रशासन और विभिन्न विभागों से संबंधित 30 से अधिक समस्याएं एवं मांगें विधायक के समक्ष रखीं। इनमें से अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया है। जनसमस्याओं के समाधान के अलावा विभिन्न विभागों से संबंधित आम लोगों के अन्य कार्यों की औपचारिकताएं भी मौके पर ही पूर्ण की गईं। शिविर में एसडीएम शशिपाल शर्मा, अन्य विभागों के अधिकारी, कांग्रेस के पदाधिकारी तथा क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।