Follow Us:

बल्ह एयरपोर्ट के विरोध में होगा प्रदर्शन, किसान संघर्ष समिति का ऐलान

डेस्क |

मंडी: हिमाचल किसान सभा व बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति ने कंसा चौक में प्रस्तावित हवाई अड्डे के विरोध में अधिवेशन का आयोजन किया जिसमें हिमाचल किसान सभा के राज्य महासचिव साथी डॉ. ओंकार शाद, कुशाल भारद्वाज, प्रधान हिमाचल किसान सभा, जिला मंडी व जोगिन्दर वालिया ने विशेष रूप से भाग लिया।

ओंकार शाद ने बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति द्वारा चलाए गए संघर्ष का समर्थन किया और आश्वासन दिया कि किसान सभा किसानों के संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर शामिल होगी। शाद ने आगाह किया कि राज्य की भाजपा सरकार कॉरपोरेट परस्त नीतियां लागू कर रही है और जिस तरह कांगड़ा के एयरपोर्ट को अमृतसर के एयरपोर्ट के साथ निजीकरण कर रही है उसी प्रकार बल्ह का भी हाल होगा। यह सरकार किसानों को उजाड़ करके बल्ह की उपजाऊ जमीन को कारपोरेट के हवाले करने जा रही है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि किसानों को उजाड़े बिना वैकल्पिक जमीन जिला मंडी में उपलब्ध है उस पर हवाई अड्डे का निर्माण किया जाना चाहिए। संघर्ष को आगे बढ़ाने के लिए साथी ने किसानों को एकजुट करने के लिए गांव-गांव में किसान सभा की कमेटियां बनाकर महिला मंडल, युवक मंडल आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं जोकि प्रस्तावित हवाई अड्डे की चपेट में आकर के तबाह हो जाएंगे उन्हें भी आंदोलन में शामिल करना चाहिए।

अधिवेशन ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया कि 15 मार्च को एसडीएम कार्यालय डडोर के बाहर बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति के बैनर तले 2 घंटे का विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और इस को कामयाब करने के लिए गांव गांव में किसान सभा की सदस्यता की जाएगी और कमेटियों का गठन किया जाएगा।