Follow Us:

सतर्कता बरतें, पासवर्ड, ओटीपी किसी अनजान व्यक्ति से सांझा न करें: DC

desk |

सतर्कता बरतें, पासवर्ड, ओटीपी किसी अनजान व्यक्ति से सांझा न करें : डीसी
बूथ लेवल अधिकारियों को विशेष तौर पर सजग रहने के दिए निर्देश

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि धोखाधड़ी की मंशा से नागरिकों को आ रही मोबाइल काॅल्स से सावधानी बरतना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कुछ एक बूथ लेवल अधिकारियों को भी धोखाधड़ी से संबंधित काल्स प्राप्त हुई हैं। जिसमें पहले तो उनसे पुरूष, महिला डाटा व बूथ लेवल ऐप के बारे में पूछा जा रहा है। इसके साथ ही समस्त बूथ लेवल अधिकारियों से अनुरोध है कि वह अपने-अपने निजी बैंक खातों की जानकारी जैसे कि पासवर्ड, ओ.टी.पी. इत्यादि के बारे सूचना किसी अनजान व्यक्ति को ना दें।

उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन-2024 की घोषणा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिनांक 16 मार्च, 2024 को कर दी गई है। मोबाइल काल्स के माध्यम से अधिकारियों / कर्मचारियों को निर्वाचन के सम्बन्ध में तथा अन्य कार्य के सम्बन्ध में जानकारियां प्राप्त की जा रही है।

उन्होंने निर्वाचन से सम्बन्धित समस्त अधिकारियों / कर्मचारियों से आग्रह किया है कि इस सम्बन्ध में बिना पहचान वाले फोन नम्बर पर जानकारी सांझा ना करें, और विशेषकर ओ.टी.पी. / पासवर्ड किसी के साथ सांझा ना करें तथा भविष्य में सावधानी बरतें इस तरह की काॅल आने पर तुरन्त पुलिस को सूचित करके एफ.आई.आर. दर्ज करवायें तथा अपने साथ धोखा होने से बचें।