Follow Us:

भाई-बहन के प्यार का प्रतिक है भैया दूज का त्योहार, यह है शुभ मुहूर्त, पढ़िये खबर

डेस्क |

आज कार्तिक शुक्ल द्वितीया को भाई दूज का त्योहार है. भाई दूज का त्योहार यमराज के कारण हुआ था, इसलिए इसे यम द्वितीया भी कहते हैं. ख्याति प्राप्त ज्योतिषी पंडित विपिन शर्मा ने बताया कि इस बार भैया दूज 26 अक्टूबर यानि आज ही मनाया जा रहा है. आज के दिन ही बुध देव दिन दोपहर एक बजकर 38 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश करेंगे, जिसका कई राशियों पर अनुकूल प्रभाव पड़ सकता है. बहने भाइयों को तिलक दोपहर बाद ही लगा पाएंगी. उन्होंने कहा कि कल यानी 27 अक्टूबर तक भी बहने मुहूर्त को ध्यान में रखकर भाइयों को तिलक लगा सकती हैं. तिलक लगाने का अंतिम समय दोपहर 12:45 बजे रहेगा।

विजय मुहूर्त…

विजय मुहूर्त दोपहर 1:57 बजे से लेकर 2:42 बजे तक रहेगा.यह समय भी तिलक लगाने के लिए बहुत शुभ है।

इन राशियों के जातकों को मिलेगा लाभ….

मेष राशि के जातकों के लिए बुध देव तीसरे और छठे भाव के स्वामी है.इस दौतान नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो समय उत्तम है.जो जातक सांझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिए भी समय अच्छा है।

वृष राशि के जातकों के लिए बुध देव दूसरे और पांचवें भाव के स्वामी हैं.धन प्राप्त करने के कई अवसर मिल सकते हैं.पुराने ऋण से भी इस दौरान निजात मिल सकती है.कार्यक्षेत्र में सहयोग मिल सकता है.कार्यक्षेत्र के लिए उत्तम हो सकता है.प्रेम जीवन में रह रहे जातकों के लिए यह समय अच्छा हो सकता है।

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध देव चौथे भाव में हैं. पिछली परेशानियां इस दौरान खत्म हो सकती है.कार्यक्षेत्र पर आपके लिए समय अच्छा रहेगा।

कर्क राशि के जातकों के लिए बुध देव का राशि परिवर्तन लाभप्रद हो सकता है.आर्थिक स्थिति मजबूत होने से साथ धन लाभ भी हो सकता है.घर में भी शांति का वातावरण बना रहेगा. छात्र जातकों के लिए भी यह समय अनुकूल हो सकता है.

कन्या राशि के जातकों की आय बढ़ सकती है. कारोबार में मुनाफा हो सकता है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे जातकों को लाभ मिलेगा.सिंह राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में लाभ होने की संभावना है. आपसी रिश्ते भी मजबूत हो सकते हैं. इच्छाओं को पूरा करने में सफलता मिल सकती है. धर्म आदि कार्यों में भी रूचि बढ़ सकती है।