Follow Us:

बिलासपुर कांग्रेस कमेटी ने राहुल के समर्थन में भेजा प्रस्ताव, EVM पर भी उठाए सवाल

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

बिलासपुर के इंदिरा भवन में शुक्रवार को जिला कांग्रेस अध्यक्ष बंबर ठाकुर की अध्यक्षता में कांग्रेस कमेटी की बैठक आयोजित हुई। बैठक में प्रमुखता से कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। उन्हें इस पद से त्याग पत्र न देने के संबंध में प्रस्ताव पारित कर हाई कमान को प्रेषित किया। जिला कांग्रेस ने इस पारित प्रस्ताव में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से इस पद पर बने रहने का आग्रह किया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए बंबर ठाकुर ने इस चुनाव में बीजेपी की जीत पर सवाल उठाते हुए कहा कि इन चुनावों में बीजेपी की जीत ईवीएम से गढबढ़ी से हुई है न किसी अन्य कारणों से। उन्होंने कहा कि इस मुददे पर तमाम विपक्षी दलों को एकजुट होने की आश्यकता है। विपक्षी दलों को अब विश्व के चुनिंदा देशों की तरह ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग करनी चाहिए। अगर फिर भी गौर न हो तो फिर चुनाव का बहिष्कार की बात की जानी चाहिए। उन्होंने बैलेट पेपर के दूबारा चुनाव करवाने की बात पर जोर देते हुए कहा कि यूएसए, जर्मनी, फ्रांस , ब्रिटेन सहित विश्व के अन्य देशों के आज भी ईवीएम की अपेक्षा बैलेट पेपर से ही चुनाव हो रहे है। तो भारत में क्यों ईवीएम से चुनाव करवाने पर जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने बैठक में मौजूद पदाधिकारियों से संगठन की एकता व एकजुटता से कार्य करने का आहवान किया। इस बैठक में जिला अध्यक्ष बंबर ठाकुर ने हाल ही में बिलासपुर नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के बीच उपजे विवाद पर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि संगठन में किसी भी पदाधिकारी को बयानबाजी करने का अधिकार नहीं है। पार्टी संगठन ने इन दोनों नेताओं को यह पद देकर मान सम्मान दिया है। इसलिए इस मुददे पर बिलासपुर नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को नोटिस जारी किया जाएगा।