Follow Us:

बिलासपुर: पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर सड़कों पर उतरा राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ

एस जम्वाल बिलासपुर |

अंशदायी पेंशन स्कीम को बंद करने और पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले बिलासपुर जिला के सैंकड़ों शिक्षकों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। इससे पहले शिक्षकों का धरना ब्लॉक लेवल पर आयोजित किया गया था मगर सरकार द्वारा मांगों को पूरा ना करने के चलते प्राथमिक शिक्षकों ने जिला मुख्यालय पर धरना देकर अपनी मांगों को पूरा करने की सरकार से अपील की है।

शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रमेश शर्मा का कहना हैं कि 2003 के बाद सरकारी कर्मचारियों को जहां नई पेंशन स्कीम के तहत पेंशन दी जा रही वह नो पेंशन के बराबर है जिससे कर्मचारियों के साथ धोखा हो रहा है। साथ ही उन्होंने 2003 से पहले की पुरानी पेंशन स्कीम को पुनः लागू करने और अंशदायी पेंशन योजना को बंद करने की भी सरकार से अपील की है।

वहीं, संघ की उपाध्यक्ष ने कहा कि आने वाले समय मे सरकार इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो जनवरी माह में यह प्रदर्शन राज्यस्तर पर सचिवालय के बाहर किया जाएगा। जिसके बाद फरवरी माह में अखिल भारतीय शिक्षक संघ के आह्वान पर रामलीला मैदान पर एक सप्ताह का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। वहीं प्रदर्शनकारी अध्यापकों ने बिलासपुर उपायुक्त राजेश्वर गोयल के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर और पीएम नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भी भेजा है।