Follow Us:

बारिश की वजह से ग्रामीण इलाकों की 84 सड़कें हुई प्रभावितः ADM विनय धीमान

सुनील ठाकुर, बिलासपुर |

प्रदेश में हुए भारी बारिश के बाद भले ही अब मौसम साफ हो गया हो मगर प्राकृति के रौद्ररूप के जख्म अभी भरे नहीं है। भारी बारिश के चलते जहां चंडीगढ़-मनाली एनएच 205 में जगह-जगह हुए लैंडस्लाइड के चलते अभी भी जाम की स्थिति बन रही है तो दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में बंद पड़ी सडकों के कारण अब मरीजों को खाट के सहारे ही उनके परिजन अस्पताल तक पहुंचा रहे हैं जिसके चलते पर्यटकों से लेकर ग्रामीणों तक सभी को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश में भले ही बारिश थम गयी हो मगर बीते दिनों में भारी बारिश ने जो तबाही मचाई है उसका असर अभी भी नेशनल हाईवे और ग्रामीण इलाकों की सडकों पर देखने को मिल रहा है।

गौरतलब है कि भारी बारिश के चलते एनएच-205 पर 35 जगहों पर लैंडस्लाइड हुआ था जिसे प्रशासन और पीडब्लूडी विभाग की टीमों ने मिलकर लगातार हाईवे को खुलवाया। वहीं, एनएच पर जाम के चलते पर्यटकों सहित मरीजों और सेब की सप्लाई ले जा रहे ट्रक चालकों को खासी दिक्कत का सामना करना पड रहा है। दूसरी ओर बात करें स्वारघाट से लगते ग्रामीण इलाकों की तो लैंडस्लाइड के चलते लिंक रोड सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं जिसके चलते यहां आवाजाही बिलकुल ठप हो गयी है। लिंक रोड बंद होने के चलते अब गांव के मरीजों को खाट पर लेटाकर स्थानीय ग्रामीण बमुश्किल कंधों पर उठाकर अस्पताल तक ले जा रहे है और स्थानीय प्रशासन और विभाग से जल्द ही सड़क बहाल करने की अपील की।
    
वहीं, इस संबंध में बिलासपुर एडीएम विनय धीमान ने बताया की एनएच 205 पर जगह-जगह लैंडस्लाइड हुआ है जिसको हटाने में प्रशासन और पीडब्लूडी विभाग की टीम लगी हुई हैं और पूरी कोशिश की जा रही है की जल्द ही एनएच बहाल कर दिया जाये, साथ ही लैंडस्लाइड के चलते जिला के ग्रामीण इलाकों की 84 सडकें प्रभावित हुई थी। जिसपर आवाजाही बाधित थी जिसमें अब केवल 11 ही सड़कें ऐसी है जो बंद पड़ी है उन पर जल्द बहाल कर दिया जाएगा ताकि ग्रामीणों को दिक्कत का सामना ना करना पड़े।