Follow Us:

बिलासपुरः प्याज की बढ़ती कीमतों से दुकानदार भी कर रहे परहेज

सुरेन्द्र जंवाल |

प्याज की लगातार बढ़ रही कीमतों का असर अब सब्जी की दुकानों पर भी पड़ने लगा है। इसके चलते अब दुकानों से प्याज गायब होने लगा है। वहीं बात करें बिलासपुर की तो कई ऐसी सब्जी की दुकाने है जहां अब प्याज देखने को भी नहीं मिल रहा है। सब्जी विक्रेताओं की माने तो प्याज की आसमान छूती कीमतों के चलते वह प्याज खरीदने से परहेज कर रहे है तो वहीं महंगे होते प्याज ने आम लोगों के बजट को भी बिगाड़ कर रख दिया है।    

लगातार बढ़ रही कीमत ने ना केवल आम लोगों के आसु निकाले है बल्कि अब सब्जी विक्रेताओं की नाक में भी दम कर दिया है। जिसके चलते कई ऐसे सब्जी विक्रेता है जिन्होंने प्याज की खरीदारी बंद कर दी है। बिलासपुर बस स्टैंड के नजदीक सब्जी मंडी में भी आजकल कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिल रहे हैं। जहां प्याज की बढ़ती कीमतों ने बाजार से प्याज को ही गायब कर दिया है, यह सुनकर आप जरूर हैरान रह जायेंगे लेकिन ये ही हकीकत है।

बिलासपुर में प्याज की कीमत 80 रूपए किलो पहुंच चुकी है। जिसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ रहा है, जहां एक ओर घर की गृहणी प्याज लेने से कतराने लगी है तो वहीं अब दुकानदार भी आसमान छूती प्याज की कीमतों के चलते खरीदारीं से परहेज करते दिखाई दे रहे है। स्थानीय लोगों की माने तो प्याज की बड़ी कीमतों के चलते उनके बजट पर असर पड़ने लगा है जिसके चलते वह प्याज की खरीदारी नहीं कर रहे है। वहीं सब्जी विक्रेताओं का कहना है की पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमत लगातार बढ़ने से प्याज खरीदारी और उनकी दुकानदारी पर असर पड़ा है और उन्होंने नुकसान से बचने के लिए मंडी से प्याज खरिदरना बंद कर दिया है। साथ ही सब्जी विक्रेताओं ने जल्द ही प्याज की कीमतों पर नियंत्रण लगाने की सरकार को अपील भी की है।