Follow Us:

व्यवस्था परिवर्तन क़े दौर में सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं चरमराई: बीजेपी

|

बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर स्वास्थ्य के क्षेत्र में अव्यवस्था का माहौल पैदा करने का आरोप लगाया है भाजपा प्रवक्ता बलबीर वर्मा ने कहा कि प्रदेश में कुप्रबंधन का ऐसा दौर चला है कि नया दौर का नारा देने वाली सरकार से सभी लोग परेशान हो चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश के लाखों गरीब लोगों को लाभ पहुंचाने वाली हिमकेयर योजना बंद होने के कगार पर है।

बीजेपी प्रवक्ता बलवीर वर्मा ने प्रदेश सरकार की गारंटीयों पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस ने सरकार बनाने क़े लिए हर क्षेत्र से गारंटी दे डाली परन्तु अपनी एक भी गारंटी पूरी करने की उनके पास इच्छाशक्ति नही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में जो सुविधाएं स्वास्थ्य क़े क्षेत्र में दी गई थी मात्र उन्हें बंद करने का कार्य सरकार ने किया है। हिमकेयर योजना सरकार की नालायकी की वजह से बंद होने क़े कगार पर है। प्रदेश सरकार हिमकेयर योजना का पैसा अस्पतालों को जारी नहीं कर रही है। आलम यह है कि आज प्राइवेट अस्पताओं क़े साथ साथ प्रदेश क़े मेडिकल कॉलेज भी निशुल्क इलाज से आनाकानी कर रहें है। क्रसना लैब के तकरीबन 54 करोड़ रूपये देय हैं और बार-बार कंपनी के नोटिस दिए जाने के बावजूद यह पैसा प्रदेश सरकार ने इस लैब को नहीं दिया है। आज लैब पर दबाव बना कर कार्य करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने हॉस्पिटल से आउटसोर्स पर काम कर रहे 1800 कर्मचारियों को निकाल दिया जिसके बाद व्यवस्था बिगड़ी है। पूर्व सरकार में खोले गए प्राइमरी हेल्थ सेंटर, सिविल हेल्थ सेंटर को बंद किया बीजेपी इन्हे तुरंत बहाल करने की मांग करती है।