Follow Us:

हिमाचल के हर बूथ से जीतेगी बीजेपी: जयराम ठाकुर

डेस्क |

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा सहयोग दिया। केंद्र सरकार द्वारा चलाये जाने वाली सभी प्रमुख योजनाओं में हिमाचल प्रदेश को सर्वाधिक मिला।
आज हिमाचल प्रदेश में नेशनल हाईवे और टनल का जाल बिछ रहा है, स्वास्थ्य से लेकर पेयजल के इंफ्रास्ट्रक्चर में अगर ऐतिहासिक बदलाव आया है तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हिमाचल प्रदेश से विशेष लगाव के कारण । आज हिमालच के लोग घर के पास ही एम्स में इलाज पा रहे हैं । हिमाचल में वन्दे भारत ट्रेन चल रही है । पूरे देश में सिर्फ तीन बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क बने, दोनों ही प्रोजेक्ट हिमाचल प्रदेश को मिले ।
अकेले बल्क ड्रग पार्क से ही दस हजार लोगों को नौकरियां मिलेगी । 2024 में भी देश नरेंद्र मोदी को ही नेतृत्व का दायित्व सौंपने जा रहा है। जिसमें हिमाचल प्रदेश चारों सीटों से भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाएगा । नेता प्रतिपक्ष मंडी के सराज विधान सभा में संयुक्त मोर्चा सम्मलेन को संबोधित करने के दौरान यह बातें कही । इस मौके पर संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, मण्डल अध्यक्ष भागीरथ शर्मा, महामंत्री भीष्म ठाकुर, टीकम राम, गुलजारी लाल, पीताम्बर ठाकुर, खीम दासी, कमल राणा, शेर सिंह ठाकुर, देवेन्द्र सिंह रावत, कुमार, गोकिशोर पाल सिंह, गोवर्धन सिंह काहन सिंह समेत समस्त पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सभी मोर्चों का हमारी पार्टी में उतना ही महत्व है जितना हमारे शरीर में विभिन्न अंगों का है । सब एक दूसरे से जुड़े होते हैं. हर मोर्चा हमें सम्बंधित समाज के अवसरों और चुनौतियों से परिचित करवाता है । उन्होंने का कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सिराज विधानसभा क्षेत्र के 145  पोलिंग बूथ में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलना चाहिए । आगामी लोकसभा चुनाव में हर संगठन को पार्टी के लिए दिन रात काम करना पड़ेगा ताकि लोकसभा क्षेत्र में मंडी से प्रत्याशी को भारी से भारी बहुमत मिल सके । उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के हर कार्यकर्ता को आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी हित में काम करने के लिए निर्देश दिए ।
नेता प्रतिपक्ष ने सुक्खू सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सुक्खू सरकार ने हिमाचल के लोगों के साथ धोखा किया है। यह सरकार सिर्फ़ बदले की भावना से काम कर रही है। जनता तो हर क्षेत्र में पूछ रही है कि सुक्खू भाई आपकी गारंटियां कहाँ गई। सुक्खू सरकार ने हज़ार से ज़्यादा संस्थान बंद कर दिया। लगभग दस हज़ार से ज़्यादा आउटसोर्स कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया। मुख्यमंत्री को सरकार सम्भाले अभी छह महीनें ही हुए और आठ हज़ार करोड़ का कर्ज ले चुकी है ।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2014 तक भारत में कुल 07 अखिल भारतीय चिकित्सा संस्थान थे। पिछले 9 सालों में 15 नये एम्स बने। 2014 तक देश में 641 मेडिकल कॉलेज थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 सालों में 700 नए मेडिकल कॉलेज खोले गये हैं। वही 2014 तक देश में 16 आईआईटी और 13 आईआईएम थे। पिछले नौ सालों में 7 नये आईआईटी और 7 नए आईआईएम खोले गये। 48 करोड़ से ज़्यादा जनधन खाते खोले गये। 12 करोड़ से ज़्यादा शौचालय, 20 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि दी गई। 3.5 करोड़ परिवारों को पक्का मकान बनाकर दिया। यह सब प्रधानमंत्री के करिश्माई नेतृत्व का परिणाम हैं।