Follow Us:

बोर्डों-निगमों में इन चेहतों की लग सकती है लॉटरी!

नवनीत बत्ता |

हिमाचल में बिना अध्यक्षों और डायरेक्टरों के चल रहे बोर्डों और निगमों को मंगलवार यानी कल सरदार मिलने की संभावना है। इन पदों पर तैनाती देने के लिए जयराम सरकार की लगातार सांसद शांता कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के साथ मंत्रणा जारी है।

जानकारी के अनुसार, लंबा समय बीतने के बाद अब इन पदों पर लॉबिंग भी बढ़ती जा रही है। माना जा रहा है कि बजट सत्र के शुरू होने से पहले ही सरकार इन निगमों और बोर्डों पर अध्यक्ष तैनात करने की फिराक में है। पुख्ता सूत्रों की मानें तो ऊना से संबंध रखने वाले प्रवीण शर्मा, कांगड़ा के घनश्याम और सिरमौर के चंद्रमोहन ठाकुर के नामों पर लगभग सहमति बन चुकी है और सरकार की ओर से इनकी औपचारिक घोषणा मंगलवार को होने की संभावना है।

इसके अलावा हमीरपुर से संबंध रखने वाले दीपक शर्मा को भी प्रदेश सरकार कोई बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है। लेकिन इनके नाम पर फिलहाल अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। बताया जा रहा है कि उक्त सभी नेता धूमल गुट से संबंध रखते हैं और बीजेपी हाईकमान ने प्रदेश में राजनीतिक संतुलन बनाए रखने के लिए इन्हें चुना है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले शांता गुट से संबंधित नेता पहले ही शपथ ग्रहण कर चुके हैं।