Follow Us:

सोमवार से 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए खुलेंगे स्कूल

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने स्कूलों को विद्यार्थियों के लिए 27 सिंतबर से खोलने का फ़ैसला लिया है। 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है। हफ्ते में 3 दिन दो कक्षाओं के विद्यार्थी आएंगे जबकि अगले तीन दिन बची दो कक्षाओं के विद्यार्थी आएंगे। जिसको लेकर शिक्षा विभाग ने पहले ही एसओपी भी जारी कर दी थी।

वहीं, कैबिनेट में 8000 पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर की नियुक्ति करने का निर्णय भी लिया गया है। सुंदरनगर Training Institute & Rangres College का नाम बदलकर हिमाचल फॉरेस्ट अकादमी रखने का फ़ैसला लिया गया है। राजस्व विभाग में 20 पद नायब तहसीलदार के भरने को मंजूरी मिल मिली है।

मुख्यमंत्री चार धाम योजना की शुरुआत करने का निर्णय लिया गया है। हिमाचल गृहणी सुविधा योजना का नाम बदलकर मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना, हिमाचल हेल्थ केअर योजना का नाम बदलकर मुख्यमंत्री हेल्थ केअर योजना रखने व सहारा योजना का नाम बदलकर मुख्यमंत्री सहारा योजना रखने पर मोहर लगाई गई है।

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कैबिनेट की ब्रीफ़िंग करते हुए बताया कि सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल भी खोल दिए जाएंगे। 8 अक्टूबर के बाद इन कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने पर विचार किया जा सकता है। वहीं, जेबीटी और सीएंडवी की तबादला नीति में भी बदलाब किया जिसमें 13 साल की शर्त को घटाकर 5 साल कर दिया गया है।