Follow Us:

“रामलाल ठाकुर अपने कारनामों की करवाएं जांच, मैं भी जांच को तैयार”, वीरेंद्र कंवर का पलटवार

कांग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर की बुधवार को हुई प्रेस वार्ता के बाद अब कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अपनी पत्रकार वार्ता में उन पर पलटवार किया है. कंवर ने कहा कि राम लाल ठाकुर हिमाचल की

डेस्क |

कांग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर की बुधवार को हुई प्रेस वार्ता के बाद अब कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अपनी पत्रकार वार्ता में उन पर पलटवार किया है. कंवर ने कहा कि राम लाल ठाकुर हिमाचल की राजनीति में एक लंबे समय से हैं और राजनीति में काफी अनुभवी नेता हैं, लेकिन उन्होंने पिछले कल मेरे खिलाफ प्रेस वार्ता में जो बयानबाजी की है वो मेरे लिए दुखद है. कंवर ने कहा कि जो प्रश्न उन्होंने पूछे उनका उत्तर देने को मैं तैयार हूं. प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार में हमें जो जिम्मेदारी मिली वो हमने पूरी की है.

कंवर ने रामलाल ठाकुर पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने इन साढ़े 4 सालों में जितना काम किया है वो ईमानदारी से किया है. आगे उन्होंने कहा कि ये चुनावी वर्ष है और ये लोग हमारे द्वारा किए काम को पचा नहीं पा रहे हैं. उनको लगता है कि क्या कोई एक मंत्री के रूप में कोई ईमानदारी के साथ भी काम कर सकता है. उनको केवल इसी चीज़ की पीड़ा है. क्योंकि उनकी ऐसी ही दृष्टि रही है और अपने समय में भी लगता है. उन्होंने ऐसे ही कार्य किए हैं जैसे इन्होंने मुझ पर आरोप लगाए हैं.

उन्होंने कहा कि गाय हमारी माता है हम पाई-पाई का हिसाब देने के लिए तैयार हैं. कंवर ने कहा कि राम लाल ठाकुर में अगर दम है तो हाईकोर्ट में मेरे द्वारा किए गए कार्य और उनके कार्यकाल में किए गए कार्यों की सूची सबूतों के साथ हाई कोर्ट में जांच के लिए अपील करें क्योंकि मैं जांच करवाने के लिए तैयार हूं. मीडिया के सामने मैं कह रहा हूं कि राम लाल ठाकुर को नोटिस भेज रहा हूं. अगर 30 दिनों तक उन्होंने माफी नहीं मांगी तो मैं उन पर मानहानि का केस करूंगा.

दरअसल, बुधवार को पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के पशुपालन विभाग में घोटाले के आरोप लगाते हुए मंत्री विरेंद्र कंवर को घेरते हुए हिमाचल प्रदेश का लालू प्रसाद यादव करार दिया था. बिलासपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राम लाल ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से बिहार के मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पशुओं का चारा खा गए थे उसी तरह हिमाचल प्रदेश के पशुपालन मंत्री विरेंद्र कंवर भी गौसदनों के माध्यम से इक्कठे किए गए पैसों को डकार गए हैं जिसकी CBI जांच होनी चाहिए. रामलाल ठाकुर ने आरोप लगाया कि एम्स के निर्माण में बिलासपुर के कोठीपुरा फार्म बंद करना पड़ा लेकिन मंत्री ने फार्म की गायों को अपने चहेते लोगों को थोक के भाव बेच डाला जो कि एक बड़ा घोटाला है.