Follow Us:

चुनाव प्रचार में 40 लाख रुपये तक खर्च कर सकता है प्रत्याशी

|

हमीरपुर: आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 में उम्मीदवारों द्वारा किए जाने वाले व्यय के अनुवीक्षण कार्य के लिए नियुक्त सभी अधिकारियों और टीमों का प्रशिक्षण एडीसी जितेंद्र सांजटा की अध्यक्षता में बुधवार को हमीर भवन में हुआ। तहसीलदार निर्वाचन उपेंद्र नाथ शुक्ला ने सहायक व्यय प्रेक्षक, वीडियो निगरानी टीम, अवलोकन टीम ,लेखाकरण टीम, शिकायत अनुवीक्षण नियंत्रण कक्ष और काल सेंटर के संबंध में कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया।

इस मौके पर एडीसी ने कहा कि प्रत्येक चुनाव लड़ने वाला उम्मीदवार इन विधानसभा चुनावों में अपने प्रचार पर 40 लाख तक रुपये तक का खर्च कर सकता है। उम्मीदवार को अपना एक अलग से बैंक खाता खुलवाना होगा तथा इस खाते के द्वारा ही चुनाव पर खर्च की जाने वाली राशि की अदायगी की जाएगी। वीडियो निगरानी टीम सभी जनसभाओं की वीडियोग्राफी करेगी।

उन्होंने बताया प्रत्येक जनसभा पर होने वाले खर्च का पूरा ब्योरा रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय में नियुक्त लेखाकरण द्वारा छाया प्रेक्षण रजिस्टर में तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उड़नदस्ते और स्थैतिक निगरानी दल चुनावों के दौरान आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघन, धन के दुरुपयोग तथा अवैध शराब आदि की शिकायतों पर फौरन कार्रवाई करेंगे।