Follow Us:

6 साल बाद आइस स्केटिंग रिंक में कार्निवल का आयोजन, मंत्री यादवेंद्र गोमा रहे मौजूद

desk |

शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित ऐतिहासिक आइस स्केटिंग रिंक में मंगलवार को 6 साल बाद वार्षिक जिमखाना ओर कार्निवाल का आयोजन किया गया।

आइस सेटिंग रिंक में कड़ाके की ठंड के बावजूद शाम 6 से दस बजे के सेशन में लगभग 80 स्केटर्स ने भाग लिया।इस दौरान विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।इस बार आइस स्केटिंग इसलिए भी खास थी, क्योंकि स्केटर्स ने हाथ में मशाल लेकर आइस स्केटिंग की। ये वाकई बेहद ही सुंदर नजारा था।

इस मौके पर युवा एवं खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की साथ ही नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान भी मौजूद रहे। खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने विजेताओं को मेडल ओर ट्रॉफी दे कर सम्मानित किया।

इस दौरान खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने इस आयोजन के लिए रिंक प्रबंधन को बधाई दी और कहा कि ये शिमला की पुरानी धरोहर है 1920 से यहां स्केटिंग होती आ रही है । 6 साल बाद यहां कार्निवल का आयोजन हो रहा है यहां काफी ज्यादा स्केटर आ रहे है ।

क्लाइमेट चेंज की वजह से यहां बर्फ जमाने में दिक्कत आ रही है। आइस स्केटिंग क्लब की ओर से बताया गया गया कि आल वेदर रिंक बनाने का प्रपोजल सरकार को भेजा है। 45 करोड़ की डीपीआर तैयार हुई है इसको लेकर मुख्यमंत्री से बात करेगे ओर बजट देने का आग्रह करेगे ताकि यहां पर पूरे साल स्केटिंग ओर प्रतियोगिता होती रहे।