Follow Us:

लाहौल में मंत्री का घेराव करने वाली महिलाओं पर केस दर्ज, युवा कांग्रेस ने जताया विरोध

पी. चंद, शिमला |

लाहौल स्पीति के काजा में 9 जून को स्थानीय महिलाओं ने कोरोना के चलते कृषि मंत्री का काफ़िला रोकने पर महिलाओं के ख़िलाफ़ की गई एफआईआर पर कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध जता रही है। इसको लेकर अब राजनीति गरमा गई है। युवा कांग्रेस ने आज शिमला में इसको लेकर धरना दिया और सरकार तथा कृषि मंत्री के खिलाफ ज़ोरदार नारेबाज़ी की। युवा कांग्रेस ने काजा की महिलाओं पर की गई एफआईआर को वापिस लेने की मांग उठाई।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुनीष ठाकुर ने कहा कि इस तरह से महिलाओं के ऊपर एफआईआर दर्ज़ करना गलत है। कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि काजा की 200 महिलाओं पर की गई एफआईआर को वापस किया जाए। राजनीतिक द्वेष के आधार पर इस तरह के दर्ज मुक़दमे ग़लत है। जिन लोगों की वजह से मार्कण्डेय कृषि मंत्री बने उसी जनता के ख़िलाफ़ मामले बनाना उनको भारी पड़ेगा। यदि एफआईआर वापस नहीं होती है तो महिला कांग्रेस इसको लेकर आवाज़ बुलंद करेगी।

ग़ौरतलब है कि 9 जून को हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय काजा गए थे, तो महिलाओं ने कोरोना वायरस के खतरे का हवाला देते हुए उन्‍हें काजा में प्रवेश नहीं करने दिया था। पुलिस ने प्रदर्शन में काजा गांव की 200 अज्ञात महिलाओं पर आइपीसी की धारा 341, 143 और 188 के तहत मामला दर्ज किया है।