Follow Us:

शिमला में समाने आया तीन तलाक का मामला, पति ने तीन तलाक देकर महिला को निकाला घर के बाहर

पी. चंद |

तीन तलाक पर भले ही प्रतिबधं लगा दिया गया हो लेकिन अभी भी तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी शिमला में भी तीन तलाक का मामला सामने आया है। जहां एक 49 वर्षीय महिला को तीन बार तलाक कह कर घर से बाहर निकाल दिया और पति ने दूसरी शादी कर ली है।

पीड़ित महिला शगुफ्ता ने बताया कि उसने अपने पति पर तीन तलाक को लेकर पुलिस में मामला दर्ज करवाया है और न्याय की गुहार लगाई है। महिला का आरोप है कि वे दिल्ली से 12 जनवरी को  वापिस अपने अपने घर शिमला के भराड़ी पहुची तो उनके पति अयूब खान ने दरवाजे पर ही तीन तलाक कहकर ओर साथ मे मेहर सहित तलाक नामा पकड़ा दिया और घर से बाहर निकाल दिया ओर उसके पति ने दूसरी शादी भी कर ली है। अब उनके पास रहने के लिए छत नहीं है और मस्जिद में रह रहे है। 

उन्होंने कहा कि उनका पति हाई कोर्ट में वकील है और काफी समय से उन्हें प्रताड़ित भी कर रहा था। कुछ दिन पहले वे दिल्ली अपनी बहन के पास गई तो वापस आने के बाद घर में नहीं आने दिया गया। पीड़ित महिला शगुफ्ता ने उनके पति के खिलाफ कारवाही की मांग की ओर उन्हें रहने के लिए घर देने की गुहार लगाई।

मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी शिमला प्रवीर ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में ट्रिपल तलाक़ का पहला मामला आया है। जिसमें पुलिस ने एफआईआर दर्ज़ कर ली गई है। आरोपी ने कोर्ट से अंतरिम जमानत ली है। पुलिस आगामी कार्यवाही अमल में ला रही है।