Follow Us:

पूर्व प्रधान हत्या मामले की कराई जाए CBI जांच, कांग्रेस ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

जसबीर कुमार |

कुल्लू के सेउबाग में पूर्व प्रधान की हमले में बाद हुई मौत को लेकर हमीरपुर जिला कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग की है । हमीरपुर में कांग्रेस ने  जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार की अगुवाई में उपायुक्त हमीरपुर के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा और इस मामले में प्रदेश सरकार के ढुलमुल रवैया को देखते हुए मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की।

हमीरपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा है कि यह मामला काफी संगीन है क्योंकि पूर्व प्रधान अनुसूचित जाति से संबंध रखते थे। ऐसे में इस हमले की सही जांच होनी चाहिए थी, लेकिन दबाव के चलते सही जांच नहीं की गई। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने मामले की सीबीआई से जांच करने की गुहार राज्यपाल से लगाई है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व कुल्लू के सेउबाग में पूर्व प्रधान और उसके परिवार पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला किया था। हमले में परिवार के सभी सदस्यों को गंभीर चोट आईं थीं और प्रधान की चंडीगढ़ पीजीआई में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने पुलिस व प्रदेश सरकार पर जांच में ढिलाई बरतने के आरोप लगाए। कांग्रेस पार्टी के द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा जा रहा है जिससे पुलिस और सरकार दोनों की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं ।