Follow Us:

हिमाचल में बढ़े सीमेंट के दाम, 10 रुपये प्रति बैग महंगा हुआ सीमेंट

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में सीमेंट कंपनियों ने सीमेंट के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। एसीसी, अल्ट्राटेक और अंबुजा सीमेंट के दाम 10 रुपये प्रति बैग बढ़ा दिए गए हैं। सीमेंट विक्रेता कंपनी के संचालक ने बताया कि पहले एसीसी सीमेंट का दाम 410 से 415 रुपये प्रति बैग था, जो की अब 420 से 425 रुपये प्रति बैग हो गए हैं।

वहीं अंबुजा सीमेंट का बैग पहले 415 रुपये में मिल रहा था, जो अब 425 रुपये में मिलेगा। अल्ट्राटेक सीमेंट प्रति बैग 405 से बढ़कर अब 415 रुपये हो गया है। इसके साथ ही जिला में अलग अलग रेट होते हैं जिसमें 10 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश में सीमेंट के दाम बढ़ने से आम आदमी पर इसका बोझ तो पड़ेगा ही साथ ही साथ जो लोग नए घर बना रहे हैं उनके बजट पर भी इसका असर पड़ेगा। सीमेंट के दामों में आए उछाल के अलावा सरिये के दाम भी एक महीने में 200 से 300 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ गए हैं।

5 महीने में 30 रुपये बढ़ गए रेट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल में बीते साल अक्तूबर में दो बार 20 रुपये प्रति बैग सीमेंट का दाम बढ़ा था। अब फिर से दाम बढ़ाए गए हैं। पांच महीने में सीमेंट के दामों में 30 रुपये इजाफा हुआ है और भवन निर्माण कर रहे लोगों को इससे बड़ा झटका लगा है।