Follow Us:

हमीरपुर: चैंथ खड्ड उफान पर, दुकानदारों ने खाली की दुकानें

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

भारी बारिश के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हमीरपुर के तहत पड़ने वाले भोरंज में चैंथ खड्ड शनिवार रात को हुई भारी बारिश की वजह से उफान पर है। इसके चलते लोगों को खड्ड के आसपास की कई दुकानें खाली करनी पड़ी हैं। यहां स्थित उचित मूल्य की दुकान, पटवार खाना, पंचायत घर को खाली कर दिया गया है। कई दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों से सामान उठा लिया है।

लोगों ने आपदा प्रबंधन विभाग को कई बार फोन किया, लेकिन कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। लोग सुबह पांच बजे से फोन कर रहे थे, तो 11 बजे तहसीलदार मौके पर पहुंचा। लोगों का कहना है कि भोरंज का पूरा नगरोटा बाजार बहने की कगार पर है, लेकिन प्रशासन का कोई आदमी समय पर मौका देखने नहीं आया। प्रशासन के रवैये से गुस्साए लोगों ने  आंदोलन की चेतावनी दी है।

इस बारिश ने भोरंज प्रशासन के दावों की पोल खोल कर रख दी है। प्रशासन ने बरसात से निपटने को लेकर दावा किया था कि वे किसी भी तरह से आपदा प्रबंधन से निपटने को तैयार है। इसके लिए प्रशासन ने आपदा प्रबंधन कमेटियां भी गठित की हैं। लेकिन, प्रशासन के ये सारे दावे आज जनता के सामने ढेर हो गए और इनकी जमीनी हकीकत पता चल गई।