Follow Us:

चैत्र मास मेलों का आगाज, बाबा बालक नाथ मंदिर में डीसी ने की रस्म अदायगी

जसबीर |

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर में चैत्र मास मेलों का आज से आगाज हो गया। चैत्र मास मेले का शुभारंभ विधिवत पूजा-अर्चना और झंडा रसम अदा करके डीसी हमीरपुर देव श्वेता बानिक ने की। इस मौके पर एसपी आकृति शर्मा, एसडीएम बड़सर शशि पाल शर्मा, डीएसपी शेर सिंह केलावा न्यास के ट्रस्टी सदस्य भी मौजूद रहे।

डीसी देव श्वेता बानिक ने बधाई देते हुए कहा कि मंदिर परिसर में आज विधिवत पूजा अर्चना और झंडा चढ़ाने की रस्म से चैत्र मास मेलों का शुभारंभ किया गया है जो कि आगामी 1 महीने तक चलेंगे । उन्होंने श्रद्धालुओं से भी अपील की है कि वह मंदिर परिसर के अंदर नियमों का पालन करते हुए बाबा के दरबार में माथा टेके।

बाबा बालक नाथ मंदिर के महान राजेंद्र नाथ गिरी महाराज ने चैत्र मास मिलों के शुरू होने पर श्रद्धालुओं को बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि चैत्र मास के दौरान सच्चे मन से बाबा से मनोकामना करने पर मनोकामना पूर्ण होती है। उन्होंने श्रद्धालुओं से भी आह्वान किया है कि मंदिर में भीड़ में जमा करके शांतिपूर्ण तरीके से बाबा के दर्शन करें। वहीं, मंदिर में माथा टेकने पहुंचे श्रद्धालुओं ने कहा कि हर साल ही चैत्र मास मेले के दौरान माथा टेकने के लिए आते हैं। बाबा बालक नाथ मंदिर में हर मन्नत पूरी होती है।