Follow Us:

चंबा: बनीखेत बाजार में जाम है आम, लोगों को उठानी पड़ती है परेशानी

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

चंबा जिला के बनीखेत बाजार में पिछले कई सालों से पार्किंग की समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है। बनीखेत बाजार से पर्यटन नगरी डलहौजी की तरफ आने वाले सभी पर्यटक इसी रास्ते से होकर गुजरते हैं। पर्यटन सीजन के दौरान रोजाना हजारों वाहन इसी तंग बाजार से होकर गुजरते हैं जहां अक्सर घंटो जाम में उन्हें फसना पड़ता है। आम दिनों में भी यहां अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है। बाजार के बीच में सड़क छोटी होने की वजह से यहां अक्सर दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है।

हालांकि इस पठानकोट- भरमौर मार्ग को करीब 1 साल पहले राष्ट्रीय उच्च मार्च का दर्जा भी मिल चुका है लेकिन उसके बावजूद इस सड़क को अभी तक चौड़ा ना करने की वजह से यहां अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है। यहां पर पार्किंग ना होने की वजह से लोग अक्सर अपने वाहन सड़क के किनारे पर बेतरतीब ढंग से पार्क कर देते हैं। इसकी वजह से हमेशा ही यहां जाम की समस्या बनी रहती है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पर पार्किंग ना होने की वजह से उन्हें भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अगर बाजार में सामान खरीदने के लिए अपने वाहन  सड़क के किनारे पर ही खड़े करने पड़ते हैं जहां पर पुलिस अक्सर उनका चालान कर देते हैं। उन्होंने बताया कि इस पर बाजार में पार्किंग के लिए कई बार उन्होंने सरकार और प्रशासन से आग्रह किया लेकिन अभी तक किसी ने भी इस समस्या का समाधान नहीं किया है। उन्होंने एक बार फिर से सरकार और प्रशासन से आग्रह किया है कि बनीखेत बाजार में पार्किंग की व्यवस्था की जाए ताकि यहां सड़क में लगने वाले जाम से आम लोगों और  पर्यटकों को निजात मिल सके।