Follow Us:

चंबा: फिर फेल हुए वर्दी के सैंपल, 5 हजार छात्रों करना होगा इंतजार

नवनीत बत्ता |

शिक्षा खंड चंबा प्रथम के तहत आते सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए भेजी गई वर्दी मानकों पर खरा न उतरने पर सैंपल फेल हो गए हैं। इस कारण वर्दियों की खेप अब कंपनी को वापस होगी। कंपनी ने इस संदर्भ में ब्लॉक परियोजना अधिकारी चंबा प्रथम को एक पत्र भी जारी किया है, जिसमें पूर्व में भेजी वर्दी का सैंपल मिसमैच होने की बात कही गई है। बहरहाल, खंड के तहत आते पांच हजार स्कूली बच्चों को वर्दी के लिए इंतजार करना होगा।

जानकारी के अनुसार जिले के 16 में से 15 खंडों में वर्दी आवंटित हो चुकी है, जबकि जिला चंबा के शिक्षा खंड प्रथम के लिए पहुंची खेप का सैंपल मिस मैच हो गया है। चंबा प्रथम शिक्षा खंड के तहत 46 स्कूल हैं, जिसके तहत करीब पांच हजार विद्यार्थी आते हैं, जिन्हें वर्दी के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

उधर जिले के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को जल्द ही स्कूल बैग की सौगात मिलेगी। विभिन्न शिक्षा खंडों के लिए पहुंची सप्लाई में एक सैंपल (रैंडमली) सेलेक्ट किया गया है। विभाग ने इसे जांच के लिए शिमला की प्रयोगशाला में भेजा है। विभाग के मुताबिक जैसे ही सैंपल पास होगा, विद्यार्थियों को बैग का आवंटन शुरू कर दिया जाएगा।

वहीं, इस बारे में ब्लॉक परियोजना अधिकारी राजेश कश्यप का कहना है कि वर्दी आपूर्ति का सैंपल मिसमैच हुआ है। इसके बारे में कंपनी ने उन्हें पत्र भेजा है। खंड के तहत पांच हजार विद्यार्थी वर्दी के इंतजार में हैं। कंपनी ने कुछ दिनों में आपूर्ति की बात कही है और पुरानी खेप को कंपनी वापस लेगी।