Follow Us:

TET के एक परीक्षा केंद्र का हुआ बदलाव, आज से शुरु हो चुकी है परीक्षा

हिमाचल में अध्यापकों की नियुक्ति के लिए अध्यापक पात्रता परीक्षा (TET) आज से शुरू हो गई हैं. स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 136 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल में अध्यापकों की नियुक्ति के लिए अध्यापक पात्रता परीक्षा (TET) आज से शुरू हो गई हैं. स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 136 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं. जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने रास्ते के निर्माण कार्य व शौचालय की असुविधा के चलते TET के एक परीक्षा केंद्र के स्थान पर बदलाव किया है.

बोर्ड द्वारा TET जे.बी.टी./डी.एल.एड. और शास्त्री की परीक्षा 24 जुलाई को G.G.S.S.S अर्की सोलन में आयोजित की जा रही थी, जिसमें रास्ते के निर्माण कार्य व शौचालय की असुविधा के चलते परीक्षा को साथ लगते G.B.S.S.S अर्की सोलन के परीक्षा हॉल में आयोजित की जाएगी.

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड चेयरमैन सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि सभी परीक्षार्थी G.G.S.S.S अर्की सोलन के स्थान पर G.B.S.S.S अर्की सोलन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे. और TET की परीक्षाएं 24 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेंगी. इसमें सुबह 10 बजें से दोपहर साढ़े 12 बजें तक जेबीटी TET की होगी और 2 बजें से साढ़े चार बजे तक शास्त्री टेट की परीक्षा होगी.