Follow Us:

टांडा में ‘विकासपुरुष’ के नाम से बनेगा ‘श्री जीएस बाली चाइल्ड एंड मदर केयर’ अस्पताल

डेस्क |

कांगड़ा: प्रदेश के जाने माने टांडा मेडिकल अस्पताल में अब सुक्खू सरकार विकासपुरुष जीएस बाली के नाम से मरीजों को सुविधा देने की तैयारी में है. जी हां, सुक्खू सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया है कि विकासपुरुष स्वर्गीय जीएस बाली के नाम से इस अस्पताल में ‘श्री जीएस बाली चाइल्ड एंड मदर केयर’ अस्पताल बन कर जल्द तैयार होगा. इसको लेकर सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

इसको लेकर डॉ. राजेंद्र प्रसाद टांडा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. भानू अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सरकार के इस फैसले को लेकर सारी जानकारी साझा की. डॉ. भानू अवस्थी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा टांडा मेडिकल कॉलेज के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है. उन्होंने बताया कि टांडा मेडिकल कॉलेज में एक इमारत ऐसी है जिसका नाम “चाइल्ड एंड मदर केयर” अस्पताल ( MCH ) रखा गया है और यह नाम स्वर्गीय विकासपुरूष जीएस बाली के नाम पर रखा गया है. इस भवन में 200 बेड्स होंगे. ये भवन 40 करोड़ रूपए की लागत से बनेगा. इसी के साथ उन्होंने कहा इस इमारत का काम तेजी से चला हुआ है, जो जल्द ही पूरा हो जाएगा.

RS बाली ने दी प्रतिक्रिया

वहीं, सुक्खू सरकार के इस फैसले को लेकर कैबिनेट मंत्री रैंक एवं नगरोटा बगवां से कांग्रेस विधायक RS बाली की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. RS बाली ने अपनी सरकार और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के इस फैसले का स्वागत किया है और तहे दिल से आभार जताया है.

RS बाली का कहना है कि टांडा मेडीकल कॉलेज में “श्री जीएस बाली चाइल्ड एण्ड मदर केयर हॉस्पिटल” बनाने के लिए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री का कोटि कोटि धन्यवाद. 40 करोड़ की लागत से टांडा में बनने वाले इस अस्पताल में 200 बेड की सुविधा प्रदान की जा रही है. इस सम्मान के लिए मैं हमारे नेता व हिमाचल प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू जी का आभार प्रकट करता हूं व प्रदेश की जनता को इस नयी सुविधा के लिए बधाई देता हूं.