Follow Us:

वैष्णो देवी और स्वर्ण मंदिर की तर्ज पर विकसित हो चिंतपूर्णीः अनुराग ठाकुर

रविन्दर, ऊना |

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने चिंतपूर्णी को वैष्णी देवी, तिरुपति मंदिर तथा स्वर्ण मंदिर की तर्ज पर विकसित करने पर बल दिया है। उन्होंने  चिंतपूर्णी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन को स्थानीय विधायक के साथ मिलकर इस बात पर विचार करना चाहिए। चिंतपूर्णी को विकसित में स्थानीय व्यापारियों के साथ सभी वर्गों के सहयोग की आवश्यक है, तभी यहां पर विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध हो पाएंगी। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में पर्यटन की दृष्टि से बेहतर धार्मिक सर्किट बनना चाहिए, ताकि पर्यटक यहां पर अधिक से अधिक समय व्यतीत करें। इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी और रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। चिंतपूर्णी जिला में व्यापार का केंद्र बनना चाहिए।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर धर्मशाला में इनवेस्टर मीट करने जा रहे हैं। निवेश होगा तो नौकरियां भी मिलेंगी। लेकिन हम सब का दायित्व है कि इन नौकरियों में से 70 प्रतिशत रोजगार हिमाचलवासियों को मिले। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में मंत्री होने के नाते वह भी कंपनियों को हिमाचल में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल को भी याद किया और सभी से स्वच्छता में योगदान देने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में मजबूत इरादों वाली सरकार काम कर रही है। राज्यसभा में पूर्ण बहुमत न होने के बावजूद अनुच्छेद 370 को समाप्त किया गया और मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक से मुक्ति दिलाई।

सड़कों के लिए 200 करोड़

इस अवसर पर विधायक बलबीर सिंह ने कहा कि चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद 200 करोड़ रुपए मिले हैं। उन्होंने कहा कि अंब में इनडोर स्टेडियम बनने जा रहा है, जिसका शिलान्यास जल्द ही मुख्यमंत्री करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार से विकास के लिए भरपूर मदद मिल रही है।

मोदी ने स्वच्छता को बनाया जन आंदोलन

हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को जन आंदोलन बनाया है। महात्मा गांधी ने स्वच्छता पर बल दिया था लेकिन अब लोगों को साफ सफाई के महत्व का पता चल रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने पर्यावरण संरक्षण के लिए अनेक कदम उठाए। प्लास्टिक पर हिमाचल प्रदेश में प्रतिबंध लगाया और फ्री में सीएफएल बल्ब भी प्रदान किए गए। इससे पहले अनुराग ठाकुर, बलबीर सिंह, प्रवीण शर्मा और अन्य भाजपा नेताओं ने चिंतपूर्णी बाजार में पद यात्रा की और स्वच्छता अभियान भी छेड़ा।