Follow Us:

मंहगाई के खिलाफ CITU का प्रदेश भर में प्रदर्शन, PM मोदी का पुतला फूंका

समाचार फर्स्ट |

सीटू के केन्द्रीय आहवान पर देशभर में आज सीटू ने मंहगाई को लेकर केन्द्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला।इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी हर जिला में सीटू ने केन्द्र सरकार के खिलाफ धरने प्रदर्शन किए। शिमला में भी सीटू ने दिन प्रतिदिन बढ़ रही मंहगाई के खिलाफ केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका।

सीटू के राज्य सचिव विजेंद्र मेहरा ने कहा कि रसोई गैस से लेकर खाने-पीने की कीमतों में रोजाना बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है, जिससे जनता त्रस्त हो चुकी है। देश की सरकार अडानी अम्बानी जैसे उद्योगपतियों के साथ मिलकर उनको फायदा पहुंचा रही है जबकि देश का गरीब तबका बुरी तरह से प्रभावित होकर रह गया है, जिसके चलते लोग घरों से बाहर निकल प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कच्चे तेल का काम अम्बानी के पास है इसलिए विदेशो में तो तेल की कीमतें कम है लेकिन भारत में तीन गुणा ज्यादा है। दूसरी तरफ खाद्य पदार्थों का ठेका अडानी को दे रखा है जिसके कारण मॅहगाई आसमान छू रही है।

वहीं, जिला कुल्लू में भी सीटू जिला कमेटी ने केंद्र सरकार के खिलाफ बढ़ती हुई मंहगाई के विरोध में उपायुक्त कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सीटू जिला महासचिव राजेश ठाकुर ने कहा कि यह प्रदर्शन सीटू की आखिल भारतीय कार्यकारिणी के आह्वाहन पर पूरे भारत में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी द्वारा वादा किया था कि 100 दिन के अंदर महंगाई कम की जाएगी और महंगाई को चुनावी मुद्दा बनाकर बीजेपी सत्ता में आई थी।

लेकिन साढ़े तीन वर्ष से ज्यादा समय मोदी सरकार को हो गया है, महंगाई लगातार बढ़ रही है। लोगों की रोजमर्रा की जरूरत की बस्तुओं की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। घरेलू गैस सिलेंडर 400 रुपए से बढ़कर 800 रुपए से ऊपर हो गया है। खाद्य वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ रही है। जिससे आम जनता का जीवन-यापन मुश्किल हो गया है। वहीं, सीटू के जिलाध्यक्ष भूप सिंह ने कहा कि केंद्र द्वारा पहले नोटबंदी करके लोगों का रोजगार छीना और अब जीएसटी लगाकर आम जनता की कमर तोड़ दी है।