Follow Us:

केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ CITU ने बोला हल्ला

गौरव |

केंद्र की बीजेपी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ सीटू ने कुल्लू और शिमला में प्रदर्शन किया। सैंकड़ों मजदूरों ने सीटू कार्यालय से कुल्लू उपायुक्त कार्यालय तक रैली निकाली और उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में संबोधित करते हुए सीटू के जिला महासचिव राजेश ठाकुर ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार ने तय समय के रोजगार का प्रस्ताव संसद में प्रस्तुत किया है जिसमें देश के करोड़ों बेरोजगारों का भविष्य खतरे में पड़ गया है।

इस प्रस्ताव में 3 वर्ष की अवधि के लिए रोजगार का प्रावधान सरकारी और गैर सरकारी सैक्टर में किया गया है। जिसमें रोजगार की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी और पूरी जिंदगी युवाओं को बेरोजगारी की लाईन में खड़ा रहना पडे़गा। जिसके चलते उन्होंने बीजेपी सरकार के इस प्रस्ताव का विरोध किया है।

उन्होंने इस दौरान डीसी कुल्लू के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भी भेजा। प्रदर्शन में सीटू के जिला प्रधान भूप सिंह भंडारी ने कहा कि केंद्र की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ पूरे देश में सीटू विरोध प्रदर्शन कर रही है और आने वाले समय में पूरे देश के पैमाने पर इस आन्दोलन को और तेज किया जाएगा।