Follow Us:

चंबा में बादल फटने से मची तबाही, आधा दर्जन घर आए बाढ़ की चपेट में

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. उपमंडल शुलूणी की कंधवारा पंचायत और पिछला डियूर के गुलेल गांव में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है. भडोग गांव में एक मकान भूस्‍खलन की चपेट में आ गया. इस हादसे में कमरे में सो रहे करीब 15 साल के विजय कुमार पुत्र ब्‍यास देव की मौत हो गई है.

कंधवारा में सड़क सहित पुल भी बह गया है. इसके अलावा कई घराट भी चपेट में आए हैं. लोगों के खेतों में पानी व मलबा भर गया है. डियूर के गुलेल गांव में लोगों के घरों में पानी व मलबा घुस गया है. इसके अलावा शुलूनी के चकोली में नाले में आई बाढ़ से काफी नुकसान हुआ है. चंबा जिला के विभिन्न नदी नाले उफान पर हैं. बैरास्यूल नदी की बात करें तो बैरास्यूल नदी काफी अधिक उफान पर है.

चकोली में एक मकान क्षतिग्रस्‍त हो गया है. इसके अलावा भरमौर उपमंडल के तहत प्रंघाला नाला में निर्माणाधीन पुल क्षतिग्रस्‍त हो गया है. पहाड़ी से भारी भरकम चट्टानें पुल पर आ गिरीं, जिससे पुल टूट कर गिर गया है. प्रशासन अलर्ट हो गया है व लोगों की मदद के लिए फील्‍ड में पहुंच गया है. तो वहीं, तीसा उपमंडल की बात करें तो तीसा क्षेत्र में जगह-जगह सड़कों पर मलबा आने की वजह से मार्ग अवरुद्ध हुए हैं.