Follow Us:

CM ने की झंडूता में मिनी सचिवालय और लोक निर्माण विभाग उपमण्डल खोलने की घोषणा

सुनील |

बिलासपुर ज़िला के झंडूता में एक जन जागरूकता समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने झण्डूता में मिनी सचिवालय के निर्माण के अलावा लोक निर्माण विभाग का उपमण्डल खोलने की घोषणा की। यहां आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कुछ महत्तवपूर्ण घोषणाएं भी की।

जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने बरठीं से राज्य के मेधावी विद्यार्थियों के लिए एक नई और महत्वाकांक्षी योजना अटल आदर्श आवासीय शिक्षा योजना की घोषणा की। इससे वे कान्वेंट स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थियों से प्रतिस्पर्धा कर सकेंगे। इस योजना के लिए 25 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत राज्य में 10 आदर्श विद्यालय खोले जाएंगे जो आवासीय विद्यालय होंगे और इनमें अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए विशेष सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

साथ ही झण्डूता के विधायक जीतराम कटवाल ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त व्यक्त करते हुए कहा कि 33केवी सब स्टेशन की आधारशिला रखी गई है जो क्षेत्र में ऊर्जा की समस्या का समाधान करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा रखी गई सभी योजनाओं की आधारशिलाओं के लिए पर्याप्त बजट आवंटित किया गया है और इन्हें तय समय सीमा के भीतर पूरा किया जाएगा।