Follow Us:

CM-निजी बस ऑप्रेटरों की बंद कमरे में चर्चा, हड़ताल 25 तक स्थगित

डेस्क |

प्रदेश में 2 दिनों  से चल रहीं निजी बस ऑपरेटरों की हड़ताल मंगलवार रात्रि समाप्त हो गई है । मंडी सर्किट हाउस में  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  निजी बस ऑपरेटर्ज  से में वार्ता के बाद अगली कैबिनेट बैठक तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। मंडी के सर्किट हाउस में प्रदेश भर से निजी बस ऑपरेटर्ज यूनियन के पदाधिकारी व सदस्य पहुंचे हुए थे।

इनमें यूनियन के मुख्य पदाधिकारियों सहित 16 सदस्यीय टीम की मुख्यमंत्री से बंद कमरे में वार्ता हुई। वार्ता के दौरान बुधवार से निजी बस ऑपरेटर अपनी बसें चलाने को राजी हो गए। हालांकि निजी बस यूनियन के पदाधिकारियों का कहना कि हड़ताल अगली कैबिनेट बैठक तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

बुधवार सुबह निजी बस ऑपरेटर्ज की एक विशेष बैठक परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर और प्रधान सचिव परिवहन विभाग के साथ सुंदरनगर रेस्ट हाउस में होगी। इस बैठक में प्राइवेट बसों का भाड़ा बढ़ाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद किराया बढ़ाने का प्रस्ताव 25 सितंबर से पहले पहले कैबिनेट में रखा जाएगा और तब जाकर सरकार प्रदेश में किराए की नई दरें लागू करेगी।

इस प्रस्ताव पर निजी बस ऑपरेटर्ज यूनियन के पदाधिकारी सहमत हो गए और उन्होंने बुधवार से अपनी हड़ताल वापस लेने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि उनका मानना है कि प्रदेश में लंबे समय से किराया नहीं बढ़ा है और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, इसलिए किराए में बढ़ोतरी की जानी चाहिए, लेकिन किराए में बढ़ोतरी इतनी भी न हो कि इसका भार जनता पर पड़े। उन्होंने परिवहन मंत्री और प्रधान सचिव परिवहन विभाग के साथ निजी बस ऑपरेटर्स यूनियन की बैठक फिक्स करवाई है ताकि बैठक में किराए का मसौदा बन सके।

उन्होंने कहा कि बुधवार से प्रदेश भर में निजी बसें चलेंगी। वहीं, मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद निजी बस यूनियन के अध्य्क्ष राजेश पराशर ने कहा मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद हड़ताल वापस लेने का निर्णय लिया गया है। बुधवार को 11 बजे परिवहन मंत्री से सुंदरनगर में बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगली कैबिनेट बैठक तक सही हल नहीं निकला तो फिर हड़ताल व आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।