Follow Us:

CM ने पालमपुर को दी करोड़ों की सौगात, अंबेडकर और कैप्टन बत्रा की प्रतिमा का किया अनावरण

मृत्युंजय पुरी |

सीएम जयराम ठाकुर ने गुरुवार को पालमपुर में संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर और शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की प्रतिमाओं का अनावरण किया । अंबेडकर की जयंती के अवसर पर प्रतिमा का अनावरण संयुक्त कार्यालय परिसर के प्रांगण में किया गया जबकि शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की नवनिर्मित प्रतिमा का अनावरण शहीद कैप्टन विक्रम विक्रम बत्रा मैदान के साथ किया गया। भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा प्रदेश में शिमला के पश्चात ऐसी दूसरी प्रतिमा है जो लगभग 7 फुट ऊंची है । वहीं, मुख्यमंत्री ने पालमपुर में 70 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के अद्घाटन और शिलान्यास भी किए।

अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत एक संवैधानिक दायरे में चल रहा है तो भीम राव अंबेडकर की देन है। अंबेडकर को जो पहचान मिलनी चाहिए थी वो नहीं मिल पाई और उनको भारत रत्न की उपाधि भी उनके जाने के बाद स्व. प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने दी थी । आज एक नहीं अनेक योजनायें भीम राव के नाम के साथ जुड़ी हुई हैं भारत तरक्की की राह पर आगे बढ़ा है । हम सामाजिक दृष्टि से जितने मजबूत होने चाहिए थे क्या हम उस स्थान पर पहुंच गए हैं यह सोचने की बात है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के सपनों को अगर सही मायने में हमें साकार करना है तो उसके लिए जरूरी है हम समाज के बीच में समरता का भाव पैदा करें सब समाज मिलकर चलें हम मानवीय दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़े ।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान गरीबों के साथ कार्य किया है। सारी योजनाएं गरीब आदमी को आगे लाने के लिए बनाई गई हैं प्रदेश सरकार ने वर्तमान कार्यकाल में सबसे अधिक सड़कों का निर्माण हुआ है । करोना काल में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा हमें 800 करोड की सहायता प्राप्त हुई है ।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दौरे को लेकर कहा कि हमारे और केजरीवाल के दौरों में दिन रात का अंतर है। हिमाचल के विकास का जिम्मा बतौर मुख्यमंत्री हम पर है वह राजनीतिक मकसद से यहां पर आ रहे हैं। वहीं जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं उन्होंने बरसों तक पार्टी को मजबूत करने का कार्य किया है पार्टी को मजबूत करने के लिए हिमाचल में आए हैं और हम उनका जोरदार ढंग से स्वागत करेंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि टिकट आवंटन का निर्णय पार्टी हाईकमान करती है ।