Follow Us:

पूर्व PM राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर CM जयराम और कांग्रेस नेताओं ने दी श्रधांजलि

पी. चंद |

देश भर में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 77वीं जयन्ती मनाई जा रही है। हिमाचल में भी जगह जगह कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें याद किया जा रहा है। शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने छोटा शिमला स्थित सद्भावना चौक में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा पर उनकी 77 वीं जयंती के अवसर पर पुष्पाजंलि अर्पित की। 

इस मौके पर वन मंत्री राकेश पठानिया, ऊर्जा मंत्री , प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी संजय दत्त कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर, शिमला नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल सहित अन्य पार्षद ओर लोगो ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया गया। साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों को सद्भावना की शपथ भी दिलाई।  इस अवसर पर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा भजन और देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति भी दी।

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा आज राजीव गांधी की जयंती है और उनके द्वारा किए गए कार्यों को आज हम सब याद करते हैं। राजीव गांधी के प्रधानमंत्री रहते देश के विकास में उनका बहुत बड़ा योगदान है। उनके योगदान को याद कर आज उन्हें श्रधांजलि दी गई है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी छोटी आयु में ही राजनीतिक क्षेत्र में बहुत आगे बढ़े ओर ऐसी परिस्थिति में आगे आए जब देश अलग परिस्थितियों के दौर से गुजर रहा था और अपना बलिदान भी देश के लिए दिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन सद्भावना दिवस के रूप में मनाते हैं । सब लोग जो इस देश में रह रहे हैं किसी भी समुदाय से हैं किसी भी वर्ग के हैं सद्भावना की आवश्यकता आज भी है जो भाव उन्होंने उस वक्त जाहिर किया था। सद्भावना के रास्ते पर चलकर ही देश प्रगति कर सकता है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी छोटी आयु में ही जल्दी इस दुनिया से चले गए यदि आज राजीव गांधी होते तो उनका राजनीति में एक अलग स्थान होता।