Follow Us:

आज दिल्ली दौरे पर रवाना होंगे CM, केंद्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात

पी. चंद |

सीएम जयराम ठाकुर सोमवार को दिल्ली दौरे पर रवाना होंगे। इस दौरान वे जहां केंद्रीय मंत्रियों से हिमाचल के मुद्दों पर चर्चा करेंगे वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ भी मिलेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा में बनने वाले केंद्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण कार्य को जल्द शुरू करने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि युनिवर्सिटी को मिले काफी समय हो गया है, लेकिन निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर कुछ औपचारिकताएं बाकी थी, लेकिन अब उसे अंतिम रूप दे दिया है और दो महीने का अंदर-अंदर उसका काम शुरू कर दिया जायेगा।

हिमाचल में ड्रग के बढ़ते कारोबार पर मुख्यमंत्री ने चिंता जाहिर की और पुलिस को  प्रदेश  में नशे के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने माना कि तीन चार साल से हिमाचल में ड्रग का चलना बढ़ा है। उनका कहना है कि हिमाचल देवभूमि के नाम से जाना जाता है और  यहां नशे के लिए कोई जगह नहीं हैं।  सीएम ने कहा कि सरकार नशे को लेकर जागरूकता अभियान चलाने की सोच रही थी, लेकिन अब  इसको लेकर सख्ती बरतने के पुलिस को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ पंजाब की तर्ज पर कानून को सख्त करने की  जरूरत हैं।