Follow Us:

PM की राह पर CM जयराम ठाकुर, स्कूली बच्चों से करेंगे ‘मन की बात’

समाचार फर्स्ट |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी स्कूल के बच्चों से मन की बात करेंगे। सीएम करीब चार लाख सरकारी और निजी स्कूलों के छात्रों को नशे, तनाव से दूर रहने और पढ़ाई के टिप्स देंगे। इसके लिए स्कूलों में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विशेष कार्यक्रम का आयोजन होगा।

मुख्यमंत्री और छात्रों से होने वाली बातचीत के वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाले जाएंगे। विद्यार्थियों के अलावा मुख्यमंत्री शिक्षकों को भी पढ़ाई को रोचक बनाने के तरीकों और स्कूलों में आ रही समस्याओं पर बात करेंगे।

राज्य बाल संरक्षण आयोग ने स्कूली छात्रों को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिंग करवाने का फैसला लिया है। आयोग की अध्यक्ष किरण धांटा की इस संदर्भ में मुख्यमंत्री से बात हो चुकी है।

मुख्यमंत्री कार्यक्रम के आयोजन के लिए तैयार हैं। वीडियो कांफ्रेंस का आयोजन समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना कार्यालय और एनआईसी के सहयोग से किया जाएगा। शिक्षा विभाग कार्यक्रम के आयोजन की तारीख तय में मंथन कर रहा है। इस दौरान छात्रों को अभिभावकों के प्रति व्यवहार, मोबाइल के कम उपयोग को लेकर भी जागरूक किया जाएगा।