Follow Us:

CM जयराम ने रक्षाबंधन के पर्व दी बधाई, प्रदेशवासियों से इस पवित्र मौके पर की ये अपील

डेस्क |

देशभर में आज रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार मनाया जा रहा है। राखी के इस खास अवसर पर सभी बहनें अपने भाईयों की कलाईयों पर राखी बांधकर उनकी मंगलकामना करती हैं और भाई बहनों को जीवन भर उनकी रक्षा का वचन देते हैं। रक्षाबंधन को लेकर देशभर के बाजारों में काफी भीड़ है।

वहीं हिमाचल में भी इस त्योहार को खासी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। रक्षाबंधन को लेकर शनिवार को बाजारों में काफी भीड़ रही। रक्षाबंधन के इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने रक्षा बंधन के पवित्र त्योहार के मौके पर प्रदेशवासियों से एक खास अपील भी की।

मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन के इस त्योहार को पर्यावरण से जोड़ने की बात कही। सीएम ने कहा कि जहां हम अपने भाई के लिए रक्षा सूत्र बांध कर ईश्वर से कामना करते हैं, उसी प्रकार से किसी पेड़ के साथ भी रक्षा सूत्र बांधकर के उस पेड़ की रक्षा की कामना कर सकें तो पर्यावरण के साथ-साथ पर्यटन के लिए एक अच्छा संदेश रहेगा।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम कुल्लू में हैं और इस खास मौके पर मनाली के परिधि गृह में प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा महामंत्री धनेश्वरी ठाकुर ने सीएम जयराम ठाकुर को राखी बांधी। आज मनाली में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित की जाएंगी जिसके लिए सीएम शनिवार को ही मनाली रवाना हो गए थे।