Follow Us:

सीएम ने किया ऐलान, रोहड़ू अग्निकांड प्रभावितों को घर देगी सरकार

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को शिमला के रोहड़ू के कशैणी गांव में पहुंचकर इस भीषण अग्निकांड की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। सीएम ने अग्निकांड का मुआयना किया और लोगों से बात की।  इसके अलावा सीएम ने हाउसिंग स्कीम के तहत एक-एक परिवार को मकान देने, प्रभावितों को हर संभव मदद देने का ऐलान किया है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिन लोगों ने अपना घर बनाने के लिए बैंकों से लोन ले रखा था उनकी रिकवरी एक साल तक रोकने की कोशिश की जाएगी ताकि लोग अपना पैसा बचाकर जरूरी कामों पर खर्च कर सके। उन्होंने कहा कि कॉपरेटिव बैंक एक साल तक रिकवरी नहीं करेगा। बाकि बैंकों से भी इस बारे में बात की जाएगी।  

सीएम जयराम ने सभी प्रभावितों को 2 लाख 92 हजार रुपये देने की घोषणा की। इसके अलावा हाउसिंग स्कीम के तहत एक-एक परिवार को मकान देने, प्रभावितों को जमीन देने भी आश्वासन दिया।

सीएम ने कहा कि कुशैनी गांव में इतनी बड़ी दुर्घटना होने के बाद लोगों ने अपने घरों को जलने से बचाने के लिए हौसला दिखाया। नुकसान की भरपाई नहीं की जा सकती। सीएम ने कहा कि आने वाले समय में ग्रामीण मंथन करें कि किस जगह बसना है, रोड की कनेक्टिविटी के लिए ग्रामीण खुद बातचीत कर सरकार को बताएं।

इसके साथ ही सीएम ने सामाजिक संस्थाओं से भी प्रभावितों की हर संभव मदद करने का आह्वान किया। बता दें कि, इस आगजनी की घटना में 35 घर जल कर राख हो गए हैं और 55 परिवार बेघर हुए हैं। प्रभावितों में पूर्व कांग्रेस नेता हरीश जनारथा और पूर्व रिटायर्ट आईएएस अधिकारी बलबीर भी थे।