Follow Us:

सीएम ने की HIV/AIDS जागरूकता एवम एकीकृत स्वास्थ्य जांच अभियान की शुरुआत

|

एचआईवी और एड्स के प्रति युवाओं में जागरूकता पैदा करने के मकसद से अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस पर सीएम सुक्खू ने आज शिमला से HIV/AIDS जागरूकता एवम एकीकृत स्वास्थ्य जांच अभियान की शुरुआत की। शिमला के पीटर हॉफ में आयोजित (राज्य एड्स नियंत्रण समिति) स्वास्थ्य एवम परिवार कल्याण विभाग द्वारा अंतराष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर युवाओं को एचआईवी और एड्स के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया।

इस मौक़े पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि युवा देश का भविष्य है और समाज निर्माण में युवा अहम भूमिका अदा करते हैं। युवा पीढ़ी नशे कर दलदल में फसती जा रही है। ऐसे में सरकार युवाओें को बेहतर शिक्षा, खेल गतिविधियों की सुविधा मुहैया करवा उनके भविष्य निर्माण में लगी है। सरकार ने खेल नीति में बड़े बदलाव किए हैं ताकि युवा नशे में न फसकर खेलों की तरफ जाए और प्रदेश व देश का नाम रोशन करें।

वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा फिलहाल खराब मौसम के कारण टल गया है। अब आगामी दौरा कब तक होगा इसको लेकर फिलहाल शेड्यूल नही आया है। केन्द्र सरकार ने आपदा में मदद का आश्वासन दिया है। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल, सीपीएस संजय अवस्थी, विधायक हरीश जनारथा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।