Follow Us:

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का हमीरपुर पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

Jasbir kumar |

मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू का हमीरपुर में दौरे के पहले दिन पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. हमीरपुर गांधी चौक पर आयोजित विशाल रैली में पहुंचे मुख्यमंत्री सुक्खू का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया.

गांधी चौक पर आयोजित रैली में विधायक आशीष शर्मा ने शाल टोपी व भगवान भोलेनाथ का त्रिशूल भेंट कर सम्मानित किया. इस अवसर पर मंच पर सीएम राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा, विधायक इंद्रदत लखनपाल, विधायक सुरेश कुमार भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल में सीमेंट प्लाट का मामला किराया को लेकर चल रहा है और ट्रक आपरेटरों से बात हुई है और अडानी से भी बात करने के लिए कहा गया है.

उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री के द्वारा ट्रक आपरेटरों के साथ बात की जा रही है. अडानी के साथ बडा मामला नहीं है और केवल किराया निर्धारण का मामला है. ट्रकों वाले लोन लेकर काम कर रहे है और सरकार का पहला कर्तव्य ट्रक आपरेटरों की मांग को पूरा करना है.

प्रदेश में ग्रीन राज्य बनाने की कवायद पर सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में इलेक्ट्रीकल वाहनों को बढावा देने के लिए काम किया जा रहा है. और ऐसे कार्य से प्रदेश में प्रदूषण को कम किया जाएगा.

तो एचआरटीसी को घाटे से उभारा जाएगा.  2025 में पूरे राज्य को ग्रीन राज्य बनाएंगे और देश का पहला ग्रीन राज्य बनेगा. तो आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.

कर्मचारी चयन आयेाग के मामले पर सीएम सुक्खू ने कहा कि चयन आयेाग की रिपोर्ट दो तीन दिनों में आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी जांच हो चुकी है और इस पर फैसला होने वाला है.

ओपीएस के मामलों पर पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के बयानों पर मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में ओपीएस लागू कर दी गई है और जयराम ठाकुर से पूछना चाहिए कि छठें वेतन आयेाग को लागू करने के लिए पेंशन भोगी को वह अपनी सरकार में पैसे देना कैसे भूल गए है.

उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर बताए कि पेंशन भोगी की 900 करोड रूपये की डीए की किस्त तक देना भूल गए थे. इन सब बातों पर अपने विचार जयराम ठाकुर को रखने चाहिए ना कि ओपीएस को लेकर बातें करनी चाहिए.