Follow Us:

आज से रैपिड एंटीजन टेस्ट तकनीक से होंगे टेस्ट : CMO

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा  में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने रविवार से रैपिड एंटीजेन टेस्ट तकनीक का इस्तेमाल कर टेस्टिंग करने जा रहा है। इस तकनीक से कंटेनमेंट जोन और हाई रिस्क एरिया में टेस्ट किए जाएंगे। इस तकनीक के माध्यम से टेस्ट व्यापक स्तर पर कर पाएंगे और इसकी टेस्ट रिपोर्ट शॉर्ट टाइम में संभव हो पाएगी और मरीज को लंबे समय तक रिपोर्ट का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यह जानकारी सीएमओ कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता ने प्रेसवार्ता में दी।

सीएमओ ने कहा कि रैपिड एंडीजन किट्स से खासकर कंटेनमेंट जोन और हाई रिस्क एरिया में लोगों की तुरंत जांच करके यह पता लगाया जा सकता है कि आखिर कितने लोग संक्रमित हैं और उन्हें तुरंत उपचार शुरू किया जा सकता है। सीएमओ डॉ गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि लगातार बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा चिंताजनक है और कुछ मामलों में रोगियों द्वारा अनावश्यक देरी के चलते उनकी मौत हो रही है।

इसी को ध्यान में रखते हुए आज से प्रदेश में नया अभियान शुरू किया जा रहा है। इस अभियान के तहत लोगों को बुखार, खांसी और सर्दी-जुकाम को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेने के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सर्दी, खांसी, जुकाम या बुखार होने को सामान्य लेने की बजाए सतर्कता बरतें।