Follow Us:

हिमाचल में कब थमेगा ठंड का दौर? दिल्ली समेत अन्य राज्यों में क्या रहेगा मौसम का हाल?

डेस्क |

देश में पहाड़ों पर बर्फबारी बढ़ने और मैदानी इलाकों में बारिश होने के चलते ठंड बढ़ चुकी है. बंगाल की खाड़ी से उठी समुद्री हवाओं के कारण झारखंड में ठिठुरन महसूस हो रही है. वहीं, अगले कुछ दिनों तक बिहार में बादल छाए रहने की उम्मीद है हालांकि बारिश का अनुमान नहीं लगाया जा रहा है.

दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर बुधवार को मौसम सर्द रहा हालांकि मंगलवार की तुलना में शहर में ठंड कम महसूस की गई. आज की अगर बात करें तो दिल्ली में अधिकतम तापमान 18 डिग्री रहने की उम्मीद है तो वहीं न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रह सकता है.

जम्मू

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू, लेह और श्रीनगर में ठंड ने कहर मचाया हुआ है. विभाग के मुताबिक यहां पारा अगले कुछ दिनों में माइनस में देखने को मिलेगा.

उत्तराखंड

उत्तराखंड में बीते कई दिनों से लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी का सिलसिला थमते दिख रहा है. राजधानी समेत राज्य के अधिकतर शहरों में लोग आज धूप का आनंद उठा पाएंगे.

हिमाचल

हिमाचल में बर्फबारी के कारण मुसीबतें और बढ़ गई हैं. शिमला, कुल्लू समेत अन्य इलाकों में पानी और यातायात सेवाएं पूरी तरह बाधित हो गई हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी.