Follow Us:

डॉक्टरों को सुविधाएं ना मिलने पर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने उठाए सवाल

जसबीर कुमार |

हमीरपुर डॉ राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में मरीजों का इलाज करने वाले स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को ही विभिन्न प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध ना होने के मुद्दे को लेकर हमीरपुर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने कॉलेज के प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंपा.

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने उठाए सवाल

उन्होंने मांग उठाई है कि प्रशासन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को मिलने वाली हर सुविधा का पूरी तरह ध्यान रखा जाए. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नरेश ठाकुर की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल हमीरपुर में मरीजों को आ रही विभिन्न दिक्कतों के बारे में भी चर्चा की और उनके जल्द समाधान की मांग की.

इस अवसर पर युवा कांग्रेस हिमाचल प्रदेश सोशल मीडिया के अध्यक्ष चंदन राणा जिला शहरी इकाई अध्यक्ष देवीदास शहंशाह, हमीरपुर उपभोक्ता संरक्षण संगठन के अध्यक्ष पुरुषोत्तम कालिया भी मौजूद रहे.

कांग्रेस प्रवक्ता नरेश ठाकुर ने कहा कि हाल ही में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के लिए 12 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति की गई थी. लेकिन मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध ना मिलने के चलते सभी डॉक्टर वापिस चले गए हैं. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के इस रवैया को देखते हुए कांग्रेस पार्टी इसका विरोध जताने के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल से मुलाकात करने पहुंची है.

उन्होंने कहा कि पार्टी मांग करती है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए आ रहे डॉक्टरों सहित अन्य स्टाफ को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए. ताकि वे बिना किसी परेशानी के मरीजों का इलाज कर सकें.

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी को लेकर कांग्रेस पार्टी हमेशा से प्रदेश सरकार को भेज रही है. कांग्रेस पार्टी अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी व मरीजों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध ना मिलने पर कई बार ज्ञापन सौंप चुकी है.

ऐसे में सरकार के द्वारा भेजे गए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के चलते उनका वापस जाना मेडिकल कॉलेज के प्रशासन पर सवाल खड़े करता है.