Follow Us:

पांच लाख नौकरी के वायदे से भी कांग्रेस का यू टर्न : नेहरिया

desk |

पांच लाख नौकरी के वायदे से भी कांग्रेस का यू टर्न : नेहरिया
साल भर से नौकरी का इन्तजार कर रहे बेरोजगारों से धोखा
मोदी है तो मुमकिन है, बाकियों के बस से बाहर
पूर्व विधायक विशाल नेहरिया ने कहा कि विकास की बात हो या फिर रोजगार की, मोदी है तो मुमकिन है। बाकियों के बस से बाहर है। इसका प्रमाण है कि बेरोजगारों से पांच साल में पांच लाख नौकरी का वायदा करके सत्ता में आई कांग्रेस अब इस वायदे से भी यू टर्न ले रही है।
एक साल में कांग्रेस ने प्रदेश में कोई नई भर्ती नहीं की है, जबकि कांग्रेस ने चुनावों के समय वायदा किया था कि पांच साल में पांच लाख नौकरी सरकार देगी, पहली ही मन्त्रीमंडल की बैठक में एक लाख नौकरी की घोषणा की थी, जबकि अब पांच साल में एक लाख नौकरी की बात कर रही है।
पूर्व विधायक ने कहा कि कांग्रेस ने बेरोजगारों का मुर्ख बनाया है। बेरोजगार जीओए आईटी भर्ती उम्मीदवार धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार उनकी कोई सुध नहीं ले रही। कांग्रेस ने जो ततपरता अपने चहेतों को सरकार में एडजस्ट करने में दिखाई थी, वैसी ही ततपरता भर्ती आयोग को बनाने में दिखानी चाहिये थी, जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता। लेकिन एक साल से चयन आयोग कार्य नहीं कर रहा है।
देश के विकास और बेरोजगारों के लिये रोजगार प्रदान करने में केंद्र की मोदी सरकार ने जो कहा वो कर के दिखाया है। देश के साथ हिमाचल में भी नए आयाम स्थापित किये गये हैं। अटल टनल, एम्स, आईआईएम, मेडिकल इंस्टिट्यूट सहित फोर लेन का जाल हिमाचल में बिछ रहा है, जिसका हिमाचल आजादी के बाद से इन्तजार कर रहा था।