Follow Us:

कांग्रेस सरकार जनता पर एक के बाद एक लगातार बोझ डाल रही है : बिंदल

desk |

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार जो मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू के नेतृत्व में चल रही है, हिमाचल की जनता के उपर एक के बाद एक लगातार बोझ डाल रही है। कहां तो यह सरकार वोट लेने से पहले घोषणाएं करती रही कि महिलाओं को राहत मिलेगी, महिलाओं को पैसा मिलेगा, युवाओं को सरकारी नौकरी मिलेगी, किसानो का दूध 100 रू लीटर बिकेगा, गरीब आदमी को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी न जाने क्या-क्या घोषणाएं होती रही परन्तु जब से यह सरकार सत्ता में आई है, सबसे पहले डीजल के उपर 7 रू प्रतिलीटर वैट लगाकर हर व्यक्ति की जेब को हल्का करने का काम किया है, क्योंकि डीजल हर व्यक्ति को प्रभावित करता है।

डीजल का रेट बढ़ने से आम आदमी का 2000 से 2500 करोड़ रू सरकार की जेब में गया। इसके बाद जन उपयोग के लिए इस्तेमाल में आने वाली स्टैम्पस जो राजस्व विभाग में इस्तेमाल होती है स्टैम्प डयूटी को 100 प्रतिशत तक अनेक स्थानो पर बढ़ा दिया गया है जिससे आम आदमी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा।

डाॅ. बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आम आदमी के आवागमन का एकमात्र साधन एचआरटीसी है, इनके किराये में भी सरकार ने बढ़ौतरी कर दी। न्यूनतम किराया जो 5 रू0 था उसको बढ़ाकर 12 रू0 कर दिया, सामान का किराया बढ़ा दिया और जो राहत अलग-अलग श्रेणी में मिलती थी उनको भी पूरी तरह से समाप्त कर दिया। यही नहीं, बिजली के उपर लगने वाले सैस को बढ़ा दिया, बिजली के घरेलू, व्यवसायिक व गैर-व्यवसायिक दरों को बढ़ा दिया जिससे हर व्यक्ति की जेब पर बोझ बढ़ा।

डाॅ. बिन्दल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को जो मुफ्त पानी की सुविधा मिल रही थी उसको भी समाप्त कर 100 रू प्रति कनेक्शन रेट लगा दिया और अब सफाई दे रहे हैं जिसकी आय 50 हजार रू से कम है, उसे कोई शुल्क नहीं लगेगा। उन्होनें कहा कि यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि 50 हजार से कम आय का प्रमाण पत्र कोई भी पटवारी नहीं देता है। उन्होनें कहा कि कहां तो यह सरकार मुफ्त बिजली देने की बात करती थी, मुफ्त पानी जो पहले से ही मिल रहा था, युवाओं को सालाना एक लाख सरकारी नौकरियां देने की बात करती थी लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद ही टैक्स पर टैक्स लगाकर जनता की दुश्वारियां बढ़ाने में यह सरकार जुटी हुई हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश का विकास बंद है, लोन लेने का काम तेज गति से चला हुआ है और चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए आम जनता की जेब पर बोझ डालने में वर्तमान कांग्रेस सरकार लगी हुई है। इस सरकार को प्रदेश की जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है।