Follow Us:

हिमाचल में कांग्रेस की हार पर दूसरे दिन भी मंथन

|

कांग्रेस हाईकमान द्वारा गठित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी हिमाचल की चारों लोकसभा सीटों में करारी हार पर मंथन कर रही है। आज कांगड़ा और शिमला संसदीय क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी, विधायक व प्रत्याशी, जिला व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष वन टू वन फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य पीएल पुनिया और रजनी पाटिल के समक्ष हार के कारण गिना रहे हैं।

बीते रोज़ हुई चर्चा के बारे में रजनी पाटिल और पीएल पुनिया ने बताया कि मंडी और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के नेताओं ने सरकार व संगठन में समन्वय नहीं होने, टिकट आवंटन में देरी, पार्टी नेताओं की अनदेखी, सरकार में एक गुट विशेष के लोगों की ताजपोशी, बेलगाम अफसरशाही, मोदी फैक्टर और राम मंदिर जैसे मुद्दे को हार की वजह बताया है। ये सारी रिपोर्ट तैयार कर कमेटी आलाकमान को सौंपेगी।

वहीं पूर्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री आशा कुमारी ने कहा कि कांगड़ा-चम्बा से मजबूत कांग्रेस प्रत्याशी उतारा था। उन्होंने कहा कि दूसरी जगह से प्रत्याशी का होना कोई बड़ी बात नहीं है। समय रहते अगर प्रत्याशी घोषित हों तो वर्करो को उसका नरेटिव वोट में कन्वर्ट करने का मिलता है। वहीं सीपीएस आशीष बुटेल ने लोकसभा में मिली हार पर कहा कि टिकट में देरी भी हार का एक कारण रहा है और भाजपा धनबल से प्रचार में आगे रही है। देश में अब बीजेपी का चक्र टूट रहा है और 400 का नारा फ्लॉप रहा है। उन्होंने कहा कि अगली बार केंद्र की सत्ता में कांग्रेस आएगी।