Follow Us:

ग्रामीण क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए उठाएंगे कारगर कदम: कमलेश

|

देहरा 27 जुलाई: देहरा की नवनिर्वाचित विधायक कमलेश ठाकुर ने कहा कि देहरा विस के ग्रामीण क्षेत्रों का समग्र विकास सुनिश्चित किया जाएगा इस के लिए विभागीय अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके। शुक्रवार को  विधायक कमलेश ठाकुर ने ग्राम पंचायत मरेड़ा में जनसमस्याएं सुनने के उपरांत कहा कि सभी गांवों को चरणबद्व तरीके से सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें। इससे पहले नवनिर्वाचित विधायक कमलेश ठाकुर का ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने आम जनमानस को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए विभिन्न योजनाएं तथा कार्यक्रम आरंभ किए हैं इन योजनाओं का लाभ ग्रामीण स्तर तक पात्र लोगों तक पहुंचे इस के लिए उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांवों में बेहतर सड़क, स्वास्थ्य तथा शिक्षा की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देहरा विस क्षेत्र में पंचायतों में विकास कार्यों के लिए किसी भी स्तर पर धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। देहरा विस क्षेत्र में हर घर नल और बेहतर पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि लोगों को पेयजल की बेहतर सुविधा मिल सके इसके साथ ही महिला स्वयं सहायता समूहों के सुदृढ़ीकरण पर भी आवश्यक बल दिया जा रहा है स्वयं सहायता समूहों के गठन के माध्यम से महिलाओं की आर्थिक स्थिति बेहतर की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए पंचायत स्तर पर स्वयं लोगों की समस्याओं का निवारण सुनिश्चित किया जाएगा ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं झेलनी पड़।

सीएम का जताया आभार

विधायक कमलेश ठाकुर ने गत दिवस मंत्रीमंडल की बैठक में पुलिस जिला देहरा बनाने के निर्णय तथा इसके सुचारू संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 39 पद सृजित कर भरने का निर्णय लेने पर आभार व्यक्त किया है इसके साथ ही पुलिस चैकी डाडासीबा को एसडीपीओ देहरा तथा पुलिस स्टेशन देहरा के अंतर्गत पुलिस चैकी मोइन स्थापित करने तथा जिला कांगड़ा के देहरा में लोक निर्माण विभाग का वृत खोलने पर आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर तहसीलदार देहरा कर्मचंद कालिया, ब्लाक अध्यक्ष पुष्पेंद्र ठाकुर, अधिशासी अभियंता जलशक्ति विभाग अनीश ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत मेरडा रिंपी देवी सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।