हिमाचल

विकास कार्यों में देरी पर अधिकारियों की जबावदेही भी होगी तय: पठानिया

धर्मशाला, 06 अगस्त: विस उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि विकास कार्यों में देरी पर संबंधित अधिकारियों की जबावदेही भी तय की जाएगी ताकि किसी भी स्तर पर कोताही नहीं बरती जा सके। उन्होंनेसभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों को समयबद्व पूरा करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। मंगलवार को धर्मशाला के मिनी सचिवालय में शाहपुर के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए जिला स्तर के अधिकारियोें के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए विस के उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि मुख्यमंत्री तथा मंत्रियों द्वारा की गई घोषणाओं को संबंधित अधिकारी गंभीरता से लें तथा इन घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए तत्परता के साथ कार्य करें।

उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वर्तमान सरकार गुड गवर्नेंस पर विशेष फोक्स कर रही है तथ इसी दृष्टिकोण के साथ अधिकारियों को कार्य करना होगा, विकासात्मक कार्योंे की नियमित समीक्षा की जाना अत्यंत जरूरी है ताकि किसी भी स्तर पर कमी नहीं रहे। विस उपमुख्य सचेतक ने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी तथा अधिकारियों को अपने अपने विभागों से धन के कारण लंबित विकास कार्यों की सूची तैयार करनी चाहिए। इस बाबत नियमित तौर पर जिला अधिकारियों के साथ त्रैमासिक समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी, उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि उपमंडल स्तर पर भी उपमंडलाधिकारी की अध्यक्षता में माह में एक बार बैठक आयोजित की जाए।

शाहपुर के विकास कार्यों की प्रगति पर ली रिपोर्ट

विस उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने उपतहसील दरीणी के निर्माण की स्टे्टस रिपोर्ट, ज्यूडिशियल कंपलेक्स के लिए भूमि चयन, ईसीएचसी, आईपीएच के निरीक्षण गृह, एयरपोर्ट में 24 घंटें पेयजल उपलब्ध करवाने बारे, लंज, दरीणी में स्थाई पुलिस चौकियां स्थापित करने बारे, शाहपुर के थाना के निर्माण को लेकर, नड्डी में टूरिस्ट फ्रेंडली पुलिस, वेटनरी हॉस्पीटल दरीणी, सिविल हॉस्पीटल के निर्माण कार्य,  करेरी स्कूल में चारदीवारी, रेहलू में शिवा प्रोजेक्ट की प्रगति बारे, फेरा-करेरी मार्ग को बस योग्य बनाने इत्यादि के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली तथा इन कार्योें को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

इस अवसर पर उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि विकास कार्यों को गति देने के लिए सभी विभागों की नियमित तौर पर समीक्षा बैठकें आयोजित की जा रही हैं इस बाबत उपमंडलाधिकारियों को उपमंडल स्तर पर समीक्षा बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। इससे पहले उपमंडलाधिकारी शाहपुर करतार ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए शाहपुर में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, एडीसी सौरभ जस्सल, एडीएम डा हरीश गज्जू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Kritika

Recent Posts

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह के मारे जाने की खबर, क्या है सच?

    World News: इजराइली हमले में हिजबुल्लाह का चीफ हसन नसरल्लाह मारा गया है।…

49 mins ago

बंगलूरू के ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट

  Karnatka, Agencies: कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू के ताज वेस्ट एंड होटल को बम से…

3 hours ago

IIT Mandi में 12वां दीक्षांत समारोह, शाश्वत गुप्ता को राष्ट्रपति पदक

Mandi : आईआईटी मंडी में शनिवार को 12वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। समारोह…

4 hours ago

कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़, चार सुरक्षाकर्मी और एक यातायात अधिकारी घायल

कुलगाम में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में चार सुरक्षाकर्मी व एक यातायात पुलिस अधिकारी घायल…

4 hours ago

नही थम रहा मस्जिद विवाद, देवभूमि संघर्ष समिति की फ‍िर हुंकार, प्रदेश भर में प्रदर्शन

  Shimla:कथित अवैध मस्जिदों और मजारों के निर्माण पर रोक की मांग को लेकर देवभूमि…

4 hours ago

हिमाचल विश्वविद्यालय में हादसा: हॉस्टल की 5वीं मंजिल से गिरकर छात्र की मौत

  Shimla: शुक्रवार देर रात हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एसबीएस हॉस्टल में छात्र के गिरने…

5 hours ago