Follow Us:

पालमपुर की घटना से पूरे लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े करना गलत: चौहान

|

शिमला: बीते रोज हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में दिनदहाड़े एक व्यक्ति ने धारदार हथियार से एक युवती पर हमला किया. इस हमले में युति पूरी तरह से जख्मी हुई और उपचाराधिन है ऐसे में इस मामले पर प्रदेश में राजनीति भी गरमा गई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने इस पूरे मामले को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरा और प्रदेश सरकार के कार्यकाल में प्रशासन व्यवस्था के चरमराने की बात कही. अब इसको लेकर मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने प्रतिक्रिया दी है उन्होंने इस पूरे प्रकरण को लॉ एंड ऑर्डर से जुड़ना गलत बताया है. इस दौरान प्रदेश में मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों के लिए नरेश चौहान ने भाजपा पर जुबानी हमला बोला.

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा का इस मामले के जरिए पुरी प्रशासन व्यवस्था पर सवाल उठना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण के बाद अगर प्रशासन की तरफ से कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई जाती तो इस तरह का सवाल उठाया जाना वाजिद था लेकिन प्रशासन तुरंत हरकत में आया और उचित कदम उठाए गए उन्होंने कहा कि इस कांड को लॉ एंड ऑर्डर से जोड़ना ठीक नहीं है. नरेश चौहान ने कहा सरकार की पूरी संवेदना पीड़ित परिवार के साथ है और पीड़ित परिवार को हर सहायता दे रही है. मुख्यमंत्री भी आज पीड़ित परिवार से मिलने भी पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कहा है कि जल्द से जल्द इस मामले में कानूनी प्रक्रिया पूरी की जाए.

इस दौरान नरेश चौहान ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष सरकार पर सवाल उठा रहा है लेकिन सरकार के भी विपक्ष से कुछ प्रश्न है. उन्होंने कहा कि लगातार भाजपा के लोग सरकार के बैसाखी पर होने की बात कह रहे हैं. प्रदेश में 4 जून के बाद सरकार के गिर जाने की बात कर रहे हैं उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार को गिराने का भाजपा का यह मॉडल क्या लोकतांत्रिक है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता ने जयराम ठाकुर सरकार के मॉडल को नकारा और कांग्रेस को पूर्ण बहुमत की सत्ता सौंपी. विपक्ष में आने के बाद भजापा ने सरकार को गिराने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए. प्रदेश की जनता भाजपा के इस मॉडल को देख रही है और चुनाव में इसका जनता जवाब देगी. नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश में OPS लागू करने की हिम्मत दिखाई अब भाजपा इस पर अपना रुख स्पष्ट करें कि क्या वह OPS के समर्थन में है या खिलाफ. इसके अलावा आपदा के समय जब प्रदेश का साथ देने की बात आई तो भाजपा के नेता वहां भी प्रदेश के साथ नजर नहीं आए. लिहाजा यह कुछ सवाल है जिसका जवाब भाजपा को जनता को देने होंगे.