Follow Us:

पंचायत चुनाव के रोस्टर से छेड़छाड़ पर कांग्रेस ने जताई घोर आपत्ति, कही आयोग के समक्ष याचिका दायर करने की मांग

पी.चंद, शिमला |

चौपाल तहसील के कुपवी विकास खंड में पंचायत चुनाव के रोस्टर से छेड़छाड़ पर कांग्रेस ने घोर आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत भेजने का निर्णय लिया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं के दवाब में उप मंडल अधिकारी, चुनाव अधिकारी ने भाजपा को लाभ देने के लिए पहले जारी सात पंचायतों के रोस्टर में फेरबदल किया है।

प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने इस मामले में कहा की कुपवी विकास खंड की सात पंचायतों को 17 से 20 दिसंबर को जारी अधिसूचना में बाबत, मझौली, बांदला कफलाह, नोरा बोरा, कुलग, धोताली, भालू को जारी रोस्टर में पंचायत समिति बार्ड के रोस्टर में फेरबदल किया गया है। जबकि पहले 15 से 20 दिसंबर को इन बार्डो को अनारक्षित या किसी दुसरे वर्ग के लिए अधिसूचित किया गया था। जारी रोस्टर में इन्हें दो दिनों में इस ब्लॉक के अलग-अलग रोस्टर निकलना सरकार की मंशा को साफ दर्शाता है कि वह किस के दवाब और इशारे पर काम कर रही है। इस पर हैरानी जताते हुए कहा कि पंचायत चुनावों को लेकर प्रदेश में भाजपा ने जिस प्रकार से चुनाव आयोग को अपनी कठपुतली बनाने का प्रयास किया है वह बहुत ही निंदनीय है।

किमटा ने कुपवी विकास खंड को जारी इस रोस्टर में फेरबदल को लेकर बड़ा रुख अपनाते हुए इसके विरोध में आयोग के समक्ष याचिका दायर करने की बात कही है। कांग्रेस इन चुनावों में लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देगी और इसके खिलाफ सड़को में उतरने से भी गुरेज नहीं करेगी और न्यायलय में न्याय के लिए गुहार लगाई जाएगी, कोताही बरतने वाले अधिकारीयो को नहीं बक्शा जाएगा।